scriptआजादी के अमृत महोत्सव पर कांग्रेस ने शुरू की गौरव यात्रा | Congress started Gaurav Yatra on Amrit Festival of Independence | Patrika News

आजादी के अमृत महोत्सव पर कांग्रेस ने शुरू की गौरव यात्रा

locationवाराणसीPublished: Aug 09, 2022 06:07:53 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

आजादी के अमृत महोत्वस पर कांग्रेस ने गौरव यात्रा आरंभ की है। इसकी शुरूआत आज 9 अगस्त क्रांति दिवस से हुई। पार्टी नेताओ के मुताबिक ये यात्रा आजादी के दिवानों और शहीदों को स्मरण करने, उनके बलिदान की चर्चा करने और उसे अगली पीढी तक पहुंचने के उद्देश्य से आरंभ की गई है।

आजादी के अमृत महोत्सव पर कांग्रेस की गौरव यात्रा के तहत लालबहादुर शास्त्री प्रतिमा पर माल्यार्पण

आजादी के अमृत महोत्सव पर कांग्रेस की गौरव यात्रा के तहत लालबहादुर शास्त्री प्रतिमा पर माल्यार्पण

वाराणसी. आजादी की 75 वी वर्षगांठ के मौके पर कांग्रेस द्वारा आयोजित आजादी की गौरव यात्रा आज मंगलवार को देश के दूसरे प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री जी के आवास से शुरू हुई। शहीदों के बलिदान को स्मरण करने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में भारी संख्या में कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। रामनगर के शास्त्री चौक स्थित स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद बीएचयू सिंहद्वार पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद आज की यात्रा पूर्ण हुई।
आजादी के अमृत महोत्सव पर कांग्रेस की गौरव यात्रा
गौरव यात्रा में ये रहे शामिल


इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विश्वविजय सिंह, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, अनिल श्रीवास्तव, प्रमोद पांडेय, पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, कार्यक्रम संयोजक शमशाद खान, विपिन सिंह, सतनाम सिंह, राजेंद्र गुप्ता, श्याम कुमार विश्वकर्मा, हाफिज शरीफ, जावेद खान, सतीश श्रीवास्तव, शिवजी मौर्य, इमरान मिर्जा, राजू मास्टर, नंद लाल विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के संयोजक शमशाद खान ने कार्यक्रम में शामिल हुए सभी वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो