मुंबई में विकास के नाम पर काटे जा रहे पेड़ों के खिलाफ PM मोदी के क्षेत्र में उतरी कांग्रेस किया अनोखा विरोध

मुंबई में विकास के नाम पर काटे जा रहे पेड़ों के खिलाफ PM मोदी के क्षेत्र में उतरी कांग्रेस किया अनोखा विरोध
यूथ कांग्रेस का पौध रोपण

Ajay Chaturvedi | Updated: 06 Oct 2019, 06:46:29 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

-मुंबई में विकास के नाम पेड़ काटने का जमकर हुआ विरोध
-यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लगाए पौधे
-पूर्व विधायक अजय राय बोले पर्यावरण को बर्बाद कर रही भाजपा सरकार

वाराणसी. मुंबई में विकास के नाम पर काटे जा रहे पेड़ों का जहां देश भर में पर्यावरणविदों ने विरोध कर रहे हैं वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में यूथ कांग्रेस ने भी विरोध जताया। कार्यकर्ता निकले घरों से और एकजुट हो कर जम कर पौधरोपण किया।

यूथ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि एक तरफ तो पौधे लगाने का विश्व रिकार्ड कायम करने का नाटक रचा जाता है। गिनिज बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज कराने का प्रयास होता है। देश ही नहीं पूरी दुनिया में इसका डंका पीटा जाता है भाजपा के शीर्ष नेताओं द्वारा। वहीं दूसरी ओर वनों को ही काट दिया जा रहा है। ये कैसा पर्यावरण प्रेम है। दरअसल इस भाजपा सरकार को न प्रकृति से कोई सरोकार है न इंसान से।

महानगर युवा कांग्रेस ने पर्यावरण संरक्षण के संकल्प के साथ खजुरी कालोनी ऑफिसर पार्क में पौधरोपण किया। इतना ही नहीं पौधे सुरक्षित रहें उसकी खातिर हर पौधे को लगाने के बाद उसे ट्री गार्ड से सुरक्षित किया गया।

इस मौके पर पूर्व विधायक अजय राय ने कहा की जिस पृथ्वी की परिकल्पना पर्यावरण से हुई जिसे संरक्षित करने के लिए ऋषि मुनियों, पूर्वजों, महापुरुषों ने तमाम प्रयास किए ताकि धरती पर हरियाली कायम रहे। लेकिन उन ऋषि-मुनियों, पूर्वजों द्वारा संरक्षित पल्लवित पुष्पित पर्यावरण को ये भाजपा सरकार सत्यानाश कर ने पर तुल गई है। पर्यावरण का विंध्वस कौर रही है। हरे भरे पेड़ो को काटवा रही है। मुम्बई के आरे फॉरेस्ट को उजाड़ रही है व देश मे पर्यावरण को नष्ट करने के लिए आगे बढ़ रही है। हम इसका पुरजोर विरोध करते है क्योंकि बिना पर्यावरण के मानव जीवन की परिकल्पना नही हो सकती है। हम सब युवा कांग्रेस के साथियो के साथ पौधरोपण किए और पर्यावरण का संकल्प लिए हैं। इस सरकार को पर्यावरण संरक्षण का आईना भी दिखाया है।

इस मौके पर मनीष चौबे, शहनवाज आजमी, चंचल शर्मा, फ़साहत हुसैन बाबू, विश्वनाथ कुंवर, हरीश मिश्रा, हसन मेहंदी कब्बन, रोहित दुबे, अनुभव राय, पार्षद हाजी वकाश अंसारी, सरिता पटेल, रंजीत तिवारी, किशन यादव, विवेक यादव, पार्षद विनय शादेज, हनुमंत चौबे, विवेकानंद पाठक, नासिर अली, मो.आदिल, सैय्यद आदिल, आदर्श चौबे, जितेंद्र सोनकर आदि ने पौधे रोपे। कार्यक्रम का संयोजन महानगर अध्यक्ष युवा कांग्रेस मयंक चौबे व कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश महासचिव राघवेंद्र चौबे ने की।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned