राहुल गांधी की जौनपुर रैली में होगी लाखों की भीड़, PM मोदी के खिलाफ हो सकता है बड़ा खुलासा

राहुल गांधी की जौनपुर रैली में होगी लाखों की भीड़, PM मोदी के खिलाफ हो सकता है बड़ा खुलासा
Rahul Gandhi

पूर्वांचल के कांग्रेसी जुटे रैली को ऐतिहासिक बनाने में।

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार 40 दिन से तीखे हमले बोलने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम के वाराणसी दौरे से ठीक तीन दिन पहले सोमवार को आ रहे हैं जौनपुर। यहां उनकी बड़ी रैली होने जा रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं की माने तो इस रैली में लाखों की भीड़ उमड़ेगी। इस रैली में राहुल गांधी पीएम के खिलाफ बड़ा खुलासा करेंगे ऐसी भी उम्मीद जताई जा रही है। 



किसानों से किए वादे के अनुसार पीएम तक पहुंचा दी है उनकी माग
कांग्रेसियों को लग रहा है कि यूपी के किसानों से राहुल गांधी ने जो वादा महीना भर पहले किया था उसके मुताबिक उनकी मांग को प्रधानमंत्री तक पहुंचा कर उनकी फिर से बढ़त ले ली है। ऐसे में किसानों का फिर से उन्हें सुनने आना तो तय है। किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा सबसे पहले राहुल ने ही उठाया था और उसे मुकाम तक पहुंचाने का भरोसा भी दिलाया था। यह काम उन्होंने बखूबी कर दिया है। उनकी इस रणनीति से कम से कम किसानों के बीच तो राहुल के प्रति विश्वास जरूर बढ़ा है। कांग्रेसी कह रह हैं कि खाट सभा में किसानों से हुई बात के बाद से ही किसान कांग्रेस पर भरोसा करने लगे थे अब तो उनकी बात को पीएम तक पहुंचा कर राहुल गांधी ने बड़ी लीड ले ली है। ऐसे में रैली बड़ी ही होगी।  




जो संसद में नहीं कह पाए वह जौनपुर की रैली में कहेंगे
राहुल गांधी ने संसद के शीत सत्र के अवसान से ठीक पहले पीएम मोदी पर व्यक्तिगत भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। कहा था कि उनके पास इस आरोप के पक्ष में ठोस प्रमाण भी हैं। लेकिन संसद का शीत सत्र समाप्त हो गया और उन्हें संसद में अपनी बात रखने का मौका ही नहीं मिला। अब आम आदमी पार्ट के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल सहित अन्य विपक्षी राहुल पर निशाना साधने लगे हैं कि उनके पास कुछ है ही नहीं। पीएम से मुलाकात के बाद विपक्ष यह भी कहने लगा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल में बड़ी डील हो गई है। मीडिया में चर्चा होने लगी है कि कहीं राहुल गांधी भी पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप की तरह ही जनता को बरगला तो नहीं रहे। बता दें कि विश्वनाथ प्रताप सिंह बोफोर्स कांड के बाबत लगातार जनता के बीच कहते रहे कि उनके पास राजीव गांधी के खिलाफ  ठोस सबूत है। ऐसे में अब जनता भी जानना चाहती है कि राहुल गांधी के पास पीएम मोदी के खिलाफ जो है वह उसका खुलासा करें। कांग्रेसी कह रहे हैं कि गांधी परिवार यूं ही कोई आरोप नहीं लगाता। लेकिन उनका यह भी कहना है कि अब राहुल को बड़ी जनसभा में इसका खुलासा कर ही देना चाहिए।




जौनपुर की बड़ी रैली में उस खुलासे को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म
इधर संसद का सत्र समाप्त होने के बाद होने जा रही जौनपुर रैली से लोगों को खास उम्मीद है। आम जनता और मीडिया में भी चर्चा होने लगी है कि पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सटे जौनपुर में राहुल गांधी बड़ा धमाका कर चौंका सकते हैं। यह कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी का कार्यक्रम तब बना जब पीएम मोदी का कार्यक्रम पहले से तय था। अब वह पीएम के ठीक पहले आ रहे हैं तो इसके पीछे कुछ न कुछ तो मकसद है और वह निःसंदेह बड़ा मकसद है। इस रैली में राहुल गांधी पाकेट बम फोड़ दें तो कोई अचरज नहीं होगा।




रैली होगी बड़ी, कांग्रेसी जुटे जी जान से
राहुल गांधी की जौनपुर रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेसियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। जौनपुर सदर के विधायक नदीम जावेद खुद अपने स्तर से इसे सफल बनाने में जुटे हैं तो प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और वाराणसी के पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्र चार दिन से वहीं कैंप किए हैं। इधर वाराणसी के जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने पत्रिका को बताया कि जौनपुर रैली के लिए वाराणसी से पांच हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं का जत्ता सोमवार की सुबह 11 बजे बाबतपुर से निकलेगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी विधानसभा प्रभारियों, ब्लाक अध्यक्षों, सभी पार्षदों, जिला पंचायत सदस्यों को निर्देश दे दिए गए हैं। जिला और शहर कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता, सभी फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। बनारस के कांग्रेसियों का जत्था पिंडरा के विधायक अजय राय के नेतृत्व में बाबातपुर हवाई अड्डे के पुराने चौराहे के समीप से जौनपुर के लिए रवाना होंगे। 


खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned