scriptपरमधर्म संसद ने कराया ‘स्वर्णालय श्रीरामलला’ के बाल मंदिर का निर्माण, जानिये खास बातें | Construction Of Bal Mandir Of Swarnalaya Sriramala By Jyotishpeethadhe | Patrika News
वाराणसी

परमधर्म संसद ने कराया ‘स्वर्णालय श्रीरामलला’ के बाल मंदिर का निर्माण, जानिये खास बातें

संत सभा ने बताया कि इस बाल मंदिर स्वर्णालय का कुल वजन लगभग 21 टन का है

वाराणसीFeb 19, 2020 / 03:47 pm

Ashish Shukla

big news

संत सभा ने बताया कि इस बाल मंदिर स्वर्णालय का कुल वजन लगभग 21 टन का है

वाराणसी. ज्योतिष्पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के आदेश पर परमधर्म संसद 1008 ने बाल मंदिर स्वर्णालय श्रीरामलला का निर्माण किया गया है। इसे मंगलवार को मीडिया के सामने रखा गया। संत सभा ने बताया कि इस बाल मंदिर स्वर्णालय का कुल वजन लगभग 21 टन का है। इसकी लागत 21 लाख बताई जा रही है।
परमधर्म संसद की तरफ से कहा गया कि इसे बनाने के लिए 21 कारीगरों ने काम किया। जो 21 दिन में बनकर तैयार किया गया। ये कारीगर यूपी के सहारनपुर के अलावा वाराणसी और मिर्जापुर से आए हैं।
बाल मंदिर स्वर्णालय श्रीरामलला का मॉडल विधि विधान से पूजा अर्चना कर जनता के सामने इसे लाया गया। रामालय ट्रस्ट के इस सिंहासन और मंदिर का सपना कितना साकार हो पाएगा इसे लेकर अभी देखना होगा।
इस मौके पर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा कि हम सनातन धर्मी शंकराचार्य की बात मानेंगे, जैसे ही शंकराचार्य का आदेश होगा, हम अयोध्या कूच करेंगे. कोई भी हमें राम से दूर नहीं कर सकता. अयोध्या में राम मंदिर बनेगा, न कि स्मारक. राम इंसान नहीं, भगवान थे इस बात को हर किसी को समझना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो