scriptCorona infection rate more than 10 percent in Varanasi | कोरोना का कहरः वाराणसी में संक्रमण दर अब 10 फीसद से ऊपर, शुक्रवार को मिले इतने नए केस | Patrika News

कोरोना का कहरः वाराणसी में संक्रमण दर अब 10 फीसद से ऊपर, शुक्रवार को मिले इतने नए केस

वाराणसी में दिन-ब-दिन कोरोना केस में जबरदस्त इजाफा होता जा रहा है। अब कोरोना संक्रमण की दर 10 फीसद से भी ऊपर पहुंच गई है। शुक्रवार को बनारस में कुल 666 केस मिले हैं। बावजूद इसके लोगों की लापरवाही जारी है। हालांकि संक्रमण को काबू में करने के लिए प्रशासनिक तौर पर काफी हिदायतें भी दी गई हैं। पाबंदियां भी लगाई गई हैं, लेकिन उनका क्रियान्वयन पूरी तरह से नहीं हो पा रहा है।

वाराणसी

Published: January 14, 2022 07:13:16 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। हर दिन, पिछले दिन के मुकाबले तकरीबन सौ से ज्यादा नए केस मिलने लगे हैं। बावजूद इसके लोगों की लापरवाही जारी है। नतीजा ये कि कोरोना संक्रमण एक तरह से बेकाबू होता नजर आ रहा है। शुक्रवार को जिले में 666 नए केस पाए गए। वहीं पाजिटिविटी रेट अब 10.67 हो गई है।
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)
ये दीगर है कि इस तीसरी लहर में अस्पताल में भर्ती होने वालों की तादद काफी कम है। ज्यादातर लोग होम आइसोलेशन में ही रहते हुए इलाज करा रहे हैं।

माघ मेला बढ़ा रहा चिंता
तीर्थ यात्रियों और स्थानीय श्रद्धालुओं की भीड़ भी कोरोना संक्रमण में वृद्धि का बड़ा कारण बन रही है। लेकिन प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों और पाबंदियों को नकारते हुए लोग झुंड के झुंड गंगा घाट व मंदिरों में जा रहे हैं। वैसे भी अब माघ मेला के दौरान तीर्थयात्रियों की भीड़ में बढ़ोत्तरी ही होनी है। कारण जो भी तीर्थ यात्री माघ मेला के लिए प्रयागराज जाएगा वो जाते वक्त या लौटते वक्त काशी आ कर गंगा स्नान और बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन को जरूर जाएगा। ऐसे में आने वाले दिनों में भीड़ में वृद्धि होना तय है।
पुलिस कमिश्नरेट की तैयारी

हालांकि पुलिस कमिश्नरेट ने मकर संक्रांति स्नान के लिए काफी बंदिशें लगाई हैं। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा है कि गंगा घाटों खास तौर पर दशाश्वमेध घाट पर बैरिकेडिंग कर दी गई है। गंगा स्नान की अनुमति उन्हीं लोगों को दी जाएगी जिन्होंने कोरोनारोधी टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। साथ ही पुलिस सोशल डिस्टेंसिंग भी सुनिश्चित कराएगी।
शुक्रवार की कोरोना रिपोर्ट

शुक्रवार को मिले पॉजिटिव केस- 666
पॉजिटिविटी रेट-10.67
आज एकत्र नमूने-6038
कुल नमूने-243847
अस्पताल में भर्ती केस-एक
कुल भर्ती केस-14
खाली बेड-428
होम आइसोलेशन वाले आज रोग मुक्त 49
अस्पताल से मुक्त केस-3
होम आइसोलेशन वाले कुल रोग मुक्त- 402
अस्पताल से मुक्त कुल केस-4
कुल एक्टिव केस-3662

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहदुल्हन के लिबाज के साथ इलियाना डिक्रूज ने पहनी ऐसी चीज, जिसे देख सब हो गए हैरानकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.