scriptCorona infection spreading in villages restrictions increased | कोरोना का कहर: अब शहर से गांव की ओर रुख करते संक्रमण ने बढाई चिंता | Patrika News

कोरोना का कहर: अब शहर से गांव की ओर रुख करते संक्रमण ने बढाई चिंता

कोरोना का कहर थमता नजर नहीं आ रहा। कोरोना का संक्रमण अब शहरी इलाको से ग्रामीण क्षेत्रों की ओर मुड़ चला है। गुरुवार को बीएचयू लैब से आई रिपोर्ट में 146 संक्रमित ग्रामीण क्षेत्र से मिले। इसके बाद जिला प्रशासन ने पूर्व में 20 जनवरी तक के लिए लागू पाबंदियों को अग्रिम आदेश तक जारी रखने का निर्णय किया है।

वाराणसी

Updated: January 21, 2022 11:00:40 am

वाराणसी. कोरोना संक्रमण की रफ्तार में गिरवाट जरूर दर्ज की जा रही है। हाल के दिनों में पॉजिटिविटी रेट में भी गिरावट दर्ज की गई है। टीकाकरण की गति भी ठीक ठाक है। लेकिन गुरुवार को बीएचयू लैब से आई रिपोर्ट ने जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमें को चिंता में जरूर डाल दिया है। इसकी वजह ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का तेज होता प्रसार है। ऐसे में जिला प्रशासन ने फौरी तौर पर पूर्व में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को नियंत्रित रखने को जो बंदिशें लगाई थीं उसे अनिश्चित काल के लिए बढ़ा दिया है।
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)
गुरुवार की रिपोर्ट में ग्रामीण क्षेत्र से मिले 146 कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमण के आंकड़े भले ही ये दर्शाते हों कि जिले के कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हाल के दो दिनों में कमी आई है। पॉजिटिविटी दर 10 से नीचे 7 फीसद तक पहुंच गई है। लेकिन चिंता का विषय संक्रमण का गांवों की ओर तेजी से रुख करना है। जनवरी के 19 दिनों में कोरोना संक्रमण शहरी क्षेत्र में ज्यादा रहा। लेकिन 20 जनवरी की रिपोर्ट ने सभी को डराया है। सभी चिंता ग्रामीण क्षेत्र को कोरोना से बचाना है। 20 जनवरी को जिले में कुल 518 संक्रमित मिले जिसमें से 146 ग्रामीण क्षेत्र के रहे।
इन क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा संक्रमण
गुरुवार शाम की रिपोर्ट पर गौर करें तो वाराणसी के आराजीलाइन में 12, बड़ागांव में 5 चिरईगांव में 12, चोलापुर में 21 और हरहुआ विकास खंड में 7 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा पिंडरा में 12, सेवापुरी में 14 संक्रमित मिले हैं। यहां बता दें कि एक पखवारा पहले तक ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के मरीजों कीं संख्या नगण्य रही। इक्का-दुक्का मरीज ही मिल रहे थे।
जारी रहेंगी ये पाबंदियां
-नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह 6 बजे तक
-वाटर पार्क, पर्यटन स्थल, आर्कियोलाजिकल स्थल, म्यूजियम, स्वीमिंग पुल बंद रहेंगे
-पार्क, सभी घाट, मैदान, स्टेडियम, धरना स्थल पर शाम चार बजे के बाद कोई गतिविधि नहीं
-नाव पर घूमने के लिए महज पर्यटकों को छूट
-गंगा पार रेती हो या अन्य सार्वजनिक स्थल पर में समूह में एकत्र होने पर रोक

इन पर भी जारी रहेगा प्रतिबंध

-सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट होटल के रेस्टोरेंट फूड प्वाइंट्स पर अधिकतम 50 फीसद लोग ही रहेंगे
-मास्क नहीं तो सामान नहीं
-दुकानदार बिना मास्क मिला तो दुकान, प्रतिष्ठान होंगे बंद
-आटो रिक्शा व ई रिक्शा पर अधिकतम 4 सवारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.