scriptवाराणसी में घटने लगे कोरोना पॉजिटिव | Corona positive patients decrease in Varanasi | Patrika News

वाराणसी में घटने लगे कोरोना पॉजिटिव

locationवाराणसीPublished: Jan 20, 2022 07:00:03 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

वाराणसी के लिए राहत भरी खबर है कि कोरोना पॉजिटिव केस में निरंतर गिरावट दर्ज की जाने लगी है। न केवल पॉजिटिव केस में कमी आई है बल्कि पहले संक्रमित मरीज अब तेजी से स्वस्थ भी हो रहे हैं। गुरुवार को जिले में 518 संक्रमित मिले जबकि अब संक्रमित मरीजों की संख्या घट कर 282 रह गई है।

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

वाराणसी. जिले में कोरोना संक्रमितों की तादाद में निरंतर गिरवाट दर्ज की जाने लगी है। ये जिलावासियों के लिए राहत भरी सूचना है। गुरुवार को जिले में 518 नए संक्रमित केस मिले। वहीं संक्रमितों के केस में गिरावट दर्ज की गई। अब ये संख्या 3869 रह गई है। इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 4151 रही। पॉजिटिवटी रेट 7.09 प्रतिशत तक पहुंच गई है जो 10 प्रतिशत के ऊपर तक चली गई है। गुरुवार को अस्पतालों से 5 मरीज डिस्चार्ज हुए जबकि होम आइसोलेशन वाले 795 मरीज स्वस्थ हुए।
पॉजिटिविटी दर में भी आई गिरावट
यह पहला मौका है जब कोरोना के नए एक्टिव केस में लगाता दो दिनों में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि बुधवार को पॉजिटिविटी रेट 7.93 फीसद था यानि कि कोरोना की जांच कराने वाले 100 लोगों में से 7.93 लोग संक्रमित पाए गए थे। लेकिन गुरुवार को यह घट कर 7.09 पर आ गया है। साप्ताहिक संक्रमण दर भी 9.2 दर्ज किया गया। वहीं मंगलवार को पॉजिटिविटी रेट 9.4 फीसद था जो तीसरी लहर में सबसे अधिक था। संक्रमित हो रहे लोगों में कफ, सर्दी, खांसी और बुख़ार के लक्षण मिले हैं। वहीं आधे से ज़्यादा तो गैर लक्षण वाले हैं।
रिकवरी रेट में बढ़ोत्तरी फीगर पहुंचा 48.39 पर

बीएचयू लैब से गुरुवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार रिकवरी रेट 48.39 है, जबकि बुधवार को 40.51 पर था। वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल के एसएसबी कोरोना वार्ड में और पंडित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल को मिलाकर अब महज 9 मरीज भर्ती हैं। सोमवार तक इनकी संख्या 18 थी। वैसे कोरोना की इस तीसरी लहर में अब तक 7496 केस सामने आ चुके हैं। सबसे अच्छी बात ये रही कि इस दफा कोई मौत नहीं दर्ज की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो