scriptबनारस में शनिवार को मिले कोरोना के 512 नए केस, पॉजिटिवटी दर में मामूली उछाल | Corona positivity rate increasing again in Banaras | Patrika News

बनारस में शनिवार को मिले कोरोना के 512 नए केस, पॉजिटिवटी दर में मामूली उछाल

locationवाराणसीPublished: Jan 22, 2022 07:57:47 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

कोरोना का संक्रमण की पॉजिटिविटी दर शनिवार से बनारस में फिर से तेज होने लगी है। पॉजिटिविटी दर जो बीते सोमवार से शुक्रवार तक 7-8 फीसद के इर्द-गिर्द रही वो शनिवार को बढ़ कर 9 फीसद से ऊपर पहुंच गई। इस बीच बीएचयू लैब से शनिवार की शाम जारी रिपोर्ट के मुताबिक कुल 512 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी. कोरोना संक्रमण दर में एक बार फिर से उछाल आया है। बीते सोमवार से शुक्रवार तक जो पॉजिटिवटी रेट सात-आठ फीसद के इर्द-गिर्द रहा वो शनिवार को 9 फीसद के ऊपर चला गया। हालांकि स्वास्थ्य विभाग हो या जिला प्रशासन अपने स्तर से लगातार कोशिश में लगा है कि लोगों को जागरूक कर उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाया जाए। लेकिन लगता नहीं कि उसका कोई फर्क आमजनों पर पड़ रहा हो।
बीएचयू लैब से शनिवार की शाम जारी बुलेटिन के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण के नए 512 केस मिले हैं जबकि पॉजिटिविटी दर 9.81 फीसद तक पहुंच गई है। यहां ये भी बता दें कि बीते सोमवार को पॉजिटिविटी दर 8.79 फीसद रही। उसके बाद से लगातार पॉजिटिविटी दर सात फीसद के इर्द-गिर्द ही रहा। लेकिन शनिवार को इसमें आई वृद्धि डराने वाली है।
हालांकि इस संबंध में पत्रिका ने जब सीएमओ डॉ संदीप चौधरी से बात की तो उन्होंने बताया कि ये कोई घबराने वाली बात नहीं है। ऐसा होता है। उन्होने कहा कि जब तक संक्रमितों की संख्या अचानक से दोगुनी न हो जाए तब तक घबराने जैसी बात नही है। हालांकि उन्होंने आमजन से अपील जरूर की कि वो कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूर करें। मास्क लगाना कतई न भूलें, बिना वजह घर से बाहर न निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें।
सप्ताह भर की पॉजिटिविटी दर

शनिवार का पॉजिटिविटी रेट-9.81 फीसद
शुक्रवार
नए केस- 624
पॉजिटिविटी रेट-8.54 फीसद
गुरुवार
नए केस -518
पॉजिटिविटी रेट-7.09 फीसद
बुधवार
नए केस- 634
पॉजिटिविटी रेट-7.93 फीसद
मंगलवार
नए केस-629
पॉजिटिविटी रेट-7.65
सोमवार
नए केस-521
पॉजिटिविटी रेट-8.79

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो