scriptCOVID-19 infection increase experts opinion elderly and people suffering from serious diseases should be alert | COVID-19 संक्रमण में तेजी, विशेषज्ञों की राय, उम्रदराज और गंभीर रोगों से ग्रस्त लोग रहें सतर्क | Patrika News

COVID-19 संक्रमण में तेजी, विशेषज्ञों की राय, उम्रदराज और गंभीर रोगों से ग्रस्त लोग रहें सतर्क

COVID-19 संक्रमण फिर से बढने लगा है। वैसे तो संक्रमण पूरे देश में बढ रहा है, बनारस भी उससे अछूता नहीं। यहां भी अब कुल पॉजिटिव केस 84 तक पहुंच गए हैं। हालांकि इस दौरान रिकवरी भी हो रही है। बीएचयू लैब की रिपोर्ट पर गौर करें तो शनिवार को ही 16 संक्रमित होम आइसोलेशन में ही स्वस्थ भी हुए हैं। ऐसे में विशेज्ञों की सलाह है कि उम्रदराज लोग और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोगों को खास तौप सतर्क रहने की जरूत है।

वाराणसी

Published: June 18, 2022 07:22:52 pm

वाराणसी. COVID-19 ने फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है। बनारस की बात करें तो यहां कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 84 तक पहुंच गई है। बीएचयू लैब से शनिवार शाम आई रिपोर्ट पर नजर डालें तो 24 नए केस मिले हैं। हालांकि अभी भी ऐसी स्थिति नहीं आई है कि लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़े। होम आइसोलेशन में ही लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं। लेकिन विशेज्ञों की मानें तो उम्रदराज और गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को खास तौर पर सतर्क रहने की जरूरत है। खास तौर पर घर से बाहर निकलते समय मास्क का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)
कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)
शनिवार की रिपोर्ट

बीएचयू लैब से शनिवार शाम आई रिपोर्ट के मुताबिक नए 24 केस मिले हैं जिन्हें मिला कर जिले में कुल प़ॉजिटिव केस की संख्या 84 तक पहुंच गई है। इस बीच 16 लोग होम आइसोलेशन में स्वस्थ भी हुए हैं। इस तरह पॉजिटिविटी दर 0.56 फीसद तक पहुंच गई है।
क्या कहते हैं विशेषज्ञ

स्मरण रहे कि कोरोना संक्रमण पर शोध करने वाले बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के जंतु विज्ञान विभाग के प्रो ज्ञानेश्वर चौबे ने करीब दो महीना पहले ही यह बताया था कि वैक्सिनेशन के बाद अब धीरे-धीरे कोरोना वायरस से लड़ने की क्षमता में ह्रास आया है। इससे कमजोर लोगों को खास ध्यान रखने की सलाह दी थी उन्होंने। शनिवार को हुई बातचीत में प्रो चौबे ने बताया कि मौजूदा हालात में उम्रदराज और गंभीर बीमारियों से ग्रस्त लोग (मधुमेह और उच्च रक्तचाप वाले) अथवा अति गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को सावधान रहना चाहिए। घर से बाहर निकलते हों तो मास्क का इस्तेमा जरूर करें। साथ ही कोरोनारोधी बूस्टर डोज लें। उन्होंने कहा कि वैसे ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है महीना-डेढ़ महीना में ये स्थिति भी नहीं रहेगी। जल्द ही सब सामान्य हो जाएगा।
COVID-19 गाइडलाइन का करें पालन

सीएमओ डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि लोगों को सतर्कता बरतनी चाहिए। बाहर भीड़-भाड़ में निकलते है तो मास्क जरूर लगाएं। कोरोनारोधी बूस्टर डोज लें। जिले में कोरोनारोधी वैक्सिनेशन अभियान 2.0 चल रहा है तो जिन्होंने अब तक एक भी डोज नहीं लिया है वो नजदीक के सेंटर पर जा कर टीके की दोनों डोज जरूर लगवा लें। एहतियाता बरतें और स्वस्थ रहें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.