COVID 19 Vaccination:प्रधान डाकघर वाराणसी कैंट में डाककर्मियों का हुआ वैक्सिनेशन

COVID 19 Vaccination: वाराणसी के कैंट स्थित प्रधान डाकघर में डाककर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। 45 साल से अधिक की उम्र वालों को वैक्सीन लगाई गई।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी.

COVID 19 Vaccination: कोरोना को हराने के लिये मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और हैंड वाशिंग यानि बार-बार हाथ धोने के साथ-साथ वैक्सिनेशन भी जरूरी है। इसी क्रम में वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव की पहल पर वाराणसी कैंट स्थित प्रधान डाकघर में 17 मई को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 45 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के डाककर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।


गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा डाक सेवाओं को आवश्यक सेवाओं की सूची में रखा गया है, जिसके चलते डाकघर नियमित रूप से कार्य कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना वॉरियर्स के रूप में पोस्टमैन व ग्रामीण डाक सेवक डाक बांटने के लिए नियमित रूप से क्षेत्र में जाते हैं। डाकघर के काउंटर पर भी स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री, पार्सल बुकिंग के अलावा बचत बैंक, बीमा, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक, आधार जैसी तमाम सुविधाएं ग्राहकों को उपलब्ध कराने के लिये लगातार लगे हुए हैं। ऐसे में उनको कोरोना से बचाव का कवच दिया जाना बेहद जरूरी है। इससे पहले भी बीते 15 और 16 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग की ओर से विश्वेश्वरगंज स्थित वाराणसी प्रधान डाकघर में डाककर्मियों का वैक्सिनेशन किया जा चुका है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned