scriptअवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार | crime branch disclosed illegal weapon factory and 2 arrested | Patrika News

अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

locationवाराणसीPublished: Apr 22, 2019 05:36:22 pm

Submitted by:

Devesh Singh

भारी मात्रा में असलहे के साथ बनाने वाले उपकरण बरामद, क्राइम ब्रांच व कैंट पुलिस को मिली सफलता

Police and Criminal

Police and Criminal

वाराणसी. क्राइम ब्रांच व कैंट पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करके दो आरोपी को पकड़ा है। पुलिस को भारी संख्या में अवैध असलहा व बनाने वाले उपकरण बरामद हुआ हैं। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि इस असलहो का चुनाव में प्रयोग होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था।
यह भी पढ़े:-विश्व के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति ने पीएम नरेन्द्र मोदी को लेकर दिया बड़ा बयान, सभी दलो में मचेगी खलबली
Police and <a  href=
criminal ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/04/22/aslaha_1_4464221-m.jpeg”>
IMAGE CREDIT: Patrika
एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि एक तस्कर अवैध असलहे के साथ लमही की तरफ जाने वाला है। क्राइम ब्रांच ने कैंट पुलिस के साथ मिल कर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इसी बीच एक युवक बाइक से आता हुआ दिखायी दिया। मुखबिर से इशारे से पुलिस को बताया कि बाइक से आने वाला ही असलहा तस्कर है। इसके बाद क्रांइम ब्रांच व कैंट पुलिस ने युवक को पकड़ लिया। तलाशी में उसके पास से अवैध असलहा बरामद हुआ। पूछताछ में युवक ने अपना नाम सुनील राजभर निवासी कचनार थाना रोहनिया बताया। पूछताछ में ही आरोपी ने पुलिस को असलहा फैक्ट्री की जानकारी दी। इसके बाद क्राइम ब्रांच व कैंट पुलिस ने आर्मी बाउंड्री के पीछे वरूणा नदी के किनारे छापेमारी की। छापेमारी में पुलिस ने वहां से एक असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। मौके से आसिफ निवासी मिर्जापुर पकड़ा गया। पुलिस ने वहां से भारी संख्या में अवैध असलहा व उपकरण बरामद हुआ। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पहले हम लोग बिहार से यहां लाकर असलहा बेचते थे, जिसमे पकड़ जाने का डर रहता था लेकिन अब वरूणा किनारे ही अवैध असलहा बनाते थे और उन्हें झाडियों में छिपा देते थे। ग्राहक मिलने पर एक असलहा पांच से लेकर 15 हजार तक में बेच देते थे जो पैसा मिलता था उसका आपस में बंटवारा कर लेते थे। अपराधियों को पकडऩे में क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह के अतिरिक्त कैंट थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह, प्रदीप सिंह, सुमंत सिंह, पुनदेव सिंह, घनश्याम वर्मा, रामभवन, सुरेन्द्र मौर्या आदि पुलिसकर्मी शामिल थे।
यह भी पढ़े:-सामने आये स्पेशल-120, जो करेंगे आतंकी हमलों का भी सामना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो