सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर CRPF ने शहीद जवानों को दी श्रद्धाजंलि

Devesh Singh

Publish: Dec, 07 2017 07:52:15 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India
सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर CRPF ने शहीद जवानों को दी श्रद्धाजंलि

95 वी बटालियन ने पहडिय़ा स्थित कैंप में हुआ आयोजन, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. सीआरपीएफ की ९५ वी बटालियन के पहडिय़ा स्थित कैंप में गुरुवार को सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी। बटालियन के कमांडेंट उदय प्रताप सिंह ने कहा कि झंडा दिवस देश की सेजना के प्रति सम्मान प्रकट करने वाला दिन होता है।
यह भी पढ़े:-बनारस में वीडीए की बड़ी कार्रवाई, गंगा किनारे गिराये गये अवैध निर्माण


उन्होंने कहा कि वीर सपूतों ने देश की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी है। आज हम चैन की नींद सो पाते हैं क्योंकि सीमा की रक्षा व देश के अंदर हमारे जवान तैनात है। अपने घर- परिवार को छोड़ कर देश की रक्षा में लगे इन जवानों ने हमेशा ही सभी भारतीयों को सिर गर्व से ऊंचा किया है। जम्मू कश्मीर से आतंकवादियों को खदेडऩा हो या फिर नक्सलियों की कमर तोडऩी होती है सभी काम देश के जवान बखूबी ढंग से करते हैं। उन्होंने कहा कि सैनिक जानते हैं कि देश की जनता उन पर कितना विश्वास करती है और कितनी उम्मीद रखती है। जनता के विश्वास पर खरा उतरने के लिए जवान दिन व रात तक नहीं देखते हैं। मौसम कैसा भी हो अपनी ड्यूटी करना ही उनका मुख्य उद्देश्य होता है। जाबाजी व वीरता के प्रतीक देश के जवानों ने हमेशा ही अपने कत्र्तव्य का ही निर्वहन किया है, जिसके चलते ही देश का इतिहास इतना गौरवशाली है। अधिकारी व दो जवानों ने दो मिनट को मौन रख कर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि भी दी। इस अवसर पर द्वितीय कमान अधिकारी अजय द्विवेदी, उप कमांडेंट राजेश त्रिपाठी, सहायक कमांडेंट आरपी सिंह, सूबेदार मेजर अनिल कुमार सिंह व जवान उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-बीजेपी की जिला पंचायत अध्यक्ष अपराजिता ने अपनी शादी में किया मेरे सइयां सुपरस्टार पर डांस, वीडियो वायरल

सीआरपीएफ संभाल रही काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी परिसर की सुरक्षा
काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी परिसर बेहद संवेदनशील है जिसकी सुरक्षा के लिए पुलिस व पीएसएसी को लगाया गया है, लेकिन मुख्य सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआरपीएफ को सौंपी गयी है। इसके चलते कभी भी वहां की सुरक्षा पर किसी तरह का खतरा नहीं हो पाया है।
यह भी पढ़े:-यूपी में है बीजेपी की सरकार, सपा इस माह होने वाले चुनाव में कैसे बचायेगी अपनी यह १० सीट

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned