इंसानी लापरवाही ने ली दो की जान

इंसानी लापरवाही ने ली दो की जान
current

करेंट की चपेट में आने से युवती व बालक की मौत

वाराणसी. इंसान की लापरवाही का खामियाजा अक्सर उसके अपने जान गंवा कर चुकाते थे। बनारस में मंगलवार की रात दो परिवारों के लिए जिंदगी भर का दर्द दे गई। करेंट की चपेट में आने से एक युवती व एक बालक की दर्दनाक मौत हो गई।


पहला हादसा भेलूपुर थाना क्षेत्र में हुआ। किरहियां खोजवां क्षेत्र की रहने वाली 18 वर्षीय युवती रोशनी व उसकी 12 वर्षीय बहन वर्षा इलाके में स्थित एक कंपनी में आयोजित एक समोरह में गए थे। कार्यक्रम स्थल पर विद्युत सजावट की गई थी। जर्जर तार के चलते शार्ट सर्किट से पूरी बिल्डिंग में करेंट फैल गया और रोशनी व उसकी बहन उसकी चपेट में आ गईं। करेंट से झुलसी दोनों बहनों को ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां रोशनी को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वर्षा की हालत गंभीर बनी है और उसका उपचार चल रहा है। 

करेंट से मौत का दूसरा हादसा डीरेका में हुआ। डीरेका के लेखा विभाग में कार्यरत महेंद्र यादव का बड़ा बेटा 14 वर्षीय मनीष कमरे में अपने कपड़े प्रेस कर रहा था। किसी कार्य से वह दूसरे कमरे में गया कि तभी उसका छोटा भाई सात वर्षीय अनीस यादव नंगे पांव वहां पहुंचा और कपड़े प्रेस करने लगा। इसी दौरान अचानक प्रेस में करेंट उतर आया और अनीस बुरी तरह झुलस गया। परिजन उसे तत्काल अस्पताल ले गए लेकिन उसकी सांस थम चुकी थी। पुलिस ने पंचनामा करने के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया। अनीस का शव लेकर परिजन अपने पैतृक गांव बदलापुर, जौनपुर चले गए। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned