काशी की एक सड़क संत मदर टेरेसा को समर्पित

काशी की एक सड़क संत मदर टेरेसा को समर्पित
sait mother teresa

एक नवंबर को संत फेस्टीवल के रूप में मनाएगा छावनी प्रशासन व विशप हाउस

वाराणसी. भारत में गरीबों व असहारयों को अपना सर्वस्व जीवन न्यौछावर करने वाली करुणा और सेवा की देवी संत मदर टेरेसा को काशी की ओर से छोटी सी भेंट दी जा रही है। छावनी क्षेत्र की एक सड़क अब आधिकारिक रूप से मदर टेरेसा मार्ग के नाम से जानी जाएगी। उनके नाम पर सड़क का प्रस्ताव मदर टेरेसा को संत की उपाधि के दौरान ही लाया गया था। 

एक नवंबर को छावनी प्रशासन व विशप हाउस संत फेस्टीवल का आयोजन करने जा रहा है। इस फेस्टीवल के दौरान छावनी क्षेत्र में डाक बंगला के समीप चौराहे पर संत मदर टेरेसा की प्रतिमा का अनावरण और मार्ग का नामकरण होगा। संत मदर टेरेसा को समर्पित इस फेस्टीवल को धूमधाम से मनाने की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है।
 
छावनी क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन के सदस्य राजकुमार दास की पहल पर छावनी प्रशासन और विशप हाउस की पहल पर छावनी परिषद ने मदर टेरेसा मार्ग के नाम के प्रस्ताव को पारित किया था जिसे सहर्ष स्वीकार कर लिया गया था। एक नवंबर को डाक बंगले के समीप आयोजित कार्यक्रम के दौरान दीपदान के साथ ही गरीब व असहाय लोगों को भोजन कराकर संत मदर टेरेसा को सच्ची श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस मौके पर ममता सोनकर व युवा नेता दीपक कुमार की तरफ से योगशाला का आयोजन किया जा रहा है। मदर टेरेसा को समर्पित इस योगशाला में निर्धन वर्ग के लोगों को न्यूनतम फीस पर योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि वे अपना भविष्य बेहतर बना सकें। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned