script

Deputy Chief Minister ब्रजेश पाठक के आगे खुल गई दीनदयाल जिला अस्पताल की पोल,चढा पारा तो दी चेतावनी

locationवाराणसीPublished: Apr 30, 2022 01:56:34 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

Deputy Chief Minister ब्रजेश पाठक दो दिनों से वाराणसी में हैं। वो वाराणसी मंडल के प्रभारी मंत्री भी हैं। ऐेसे में शनिवार को वो पहुंच गए पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय जिला अस्पताल। अस्पताल की व्यवस्था देख चढा पारा तो दी चेतावनी। बोले या तो सुधर जाएं या कार्रवाई को तैयार रहें। जानते हैं और क्या हुआ जिला अस्पताल में…

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय जिला अस्पताल का मुआयना करते डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय जिला अस्पताल का मुआयना करते डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

वाराणसी. Deputy Chief Minister और वाराणसी मंडल के प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक शनिवार को पहुंचे पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय जिला अस्पताल। यहां चारों ओर गंदगी देख उनका पारा चढ गया। उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों, वरिष्ठ चिकित्सकों को सख्त लहजे में दी चेतावनी, बोले ऐसे तो नहीं चलेगा, या तो अपने को सुधार लें अथवा कार्रवाई को तैयार हो जाएं।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय जिला अस्पताल की खिड़की से पर्चा बनवाते डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
अस्पताल में मशीनों का रखरखाव भी नहीं मिला सही

उप मुख्यमंत्री जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान पाया कि मशीनों का रखरखाव भी ठीक नहीं है। इसे देख भी उन्होंने नाराजगी जताई। इस पर वो सीएमओ पर बरस पड़े। चिकित्साकों और पैरामेडिकल स्टाफ को कड़ी चेतावनी दी, बोले फिर आऊंगा और दोबारा ऐसी खामियां मिलीं तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा, सबके विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी।
आम मरीजों की तरह खिड़की से बनवायी पर्चा
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जिला अस्पताल पहुंच कर सबससे पहले आम मरीज की तरह लाइन में लग कर खिड़की से पर्चा बनवाया। फिर मुआयना शुरू किया तो पहले पहुंच गए शौचालय, वहां गंदगी देख कर वो भड़क गए। तत्काल सीएमओ और सीएमएस से सख्त लहजे में इसे तत्काल साफ कराने और हमेसा शौचालय को साफ सुथरा रखने की हिदायत दी। उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों व पैरामेडिकल स्टॉफ की उपस्थिति पंजिका देखी और सीएमओ को गैरहाजिर लोगों से जवाब तलब करने को कहा।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय जिला अस्पताल का निरीक्षण करते डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक
बाहर की दवा कतई न लिखे डॉक्टर

उप मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों को चेयाता कि किसी भी मरीज को बाहर की दवा कतई न लिखें। बाहर की दवा लिखने की जानकारी मिली तो उसके विरुद्ध कार्रवाई तय है।
खामियां तत्काल हों दुरुस्त
उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को अस्पताल की खामियों को तत्काल दुरुस्त करने की हिदायत दी। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी को फोन कर जिला अस्पताल का मुआयना करने का निर्देश दिया। कहा कि निरीक्षण के दौरान जिस स्तर से भी कमी नजर आए उसके विरुद्ध तत्काल कार्रवाई करें।
नई डेंटल मशीनों के बेतरतीबी से रखे होने पर भी जताई नाराजगी

डिप्टी सीएम ने निरीक्षण के दौरान पाया कि अस्पताल परिसर में नई डेंटल मशील बिना बेतरतीबी से रखी हैं। इस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। साथ ही मुख्य चिकित्साधिकारी को फोन कर तत्काल डेंटल टेक्नीशियन को काम पर रखने को कहा।
ट्रामा सेंटर का भी बुरा हाल, सिटी स्कैन तो अरसे से नहीं हो रहा

वो जब ट्रामा सेंटर पहुंचे तो वहां का हाल भी बुरा मिला। वहां का डिजिटल एक्स-रे बंद मिला, जिसके बारे में जानकारी हासिल की तो पता चला कि ये तो काफी दिनों से बंद है। इस पर उन्होंने कमरे की चाबी मंगवाई पर वो 10-12 मिनट तक इंतजार ही करते रहे और कोई नहीं आया तो बिना कुछ बोले आगे निकल लिए। ऐसे ही सिटी स्कैन मशीन के बारे में पूछा तो पता चला कि इसके लिए एक कर्मचारी था जो सेवानिवृत्त हो गया तब से सिटी स्कैन बंद है। पाठक ने इसे तत्काल शुरू कराने की हिदायत दी।

ट्रेंडिंग वीडियो