scriptराम मंदिर मुद्दे पर सामने आए बाहुबली राजा भइया और धनंजय सिंह, ये बयान देकर मचा दिया हड़कम्प | Dharm Sabha Raja Bhaiya and Dhananjay singh Statement on Ram Mandir | Patrika News
वाराणसी

राम मंदिर मुद्दे पर सामने आए बाहुबली राजा भइया और धनंजय सिंह, ये बयान देकर मचा दिया हड़कम्प

दोनों एक ही दिन एक ही शहर में मीडिया के सामने आकर दिया बड़ा बयान।

वाराणसीNov 30, 2018 / 06:32 pm

रफतउद्दीन फरीद

Raja Bhaiya and Dhananjay singh

राजा भइया और धनंजय सिंह

वाराणसी. अयोध्या में फिर हलचल है। 1992 के बाद यह दूसरा मौका है जब बड़ी तादाद में राम मंदिर को लेकर लोग पहुंच गए हैं। एक दिन पहले शिवसेना ने पहुंचकर साफ कह दिया कि राम मंदिर को लेकर अब और इंतजार नहीं किया जएगा। उसके दूसरे दिन अब विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में दो लाख से जज्यादा लोग जुट रहे हैं। विहिप का कहना है कि केन्द्र सरकार पर दबाव बनाने के मकसद से यह धर्मसभा अयोध्या में बुलायी गयी है। इस बीच धर्मसभा से ठीक पहले यूपी के दो सबसे बड़े बाहुबलियों ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिससे राजनीतिक हलकों में हलचल मच गयी है। ये बाहुबली हैं कुंडा से निर्दलीय विधायक और अपनी नई पार्टी को लेकर चर्चित राजा भइया और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह। दोनों ने एक ही दिन और एक ही शहर में अलग-अलग प्रेस कांफ्रेंस कर राम मंदिर पर बड़ा बयान दिया है।
 

आपको बता दें कि बाहुबली राजा भइया के पिता विश्व हिंदू परिषद में काफी समय से हैं और वह काफी सक्रिय रहते हैं। आरएसएस से भी उनका लगाव है। उधर बाहुबली धनंजय सिंह की इन दिनों आरएसएस से नजदीकियां बढ़ती देखी जा रही हैं। कुछ दिन पहले वो आरएसएस के कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। दोनों बाहुबली नेता धर्मसभा के ठीक एक दिन पहले प्रतापगढ़ में मीडिया से रूबरू हुए। राजा भइया ने उसी समय प्रेस वार्ता की जब अयोध्या में उद्धव ठाकरे पहुंच चुके थे। राजा भैया ने मीडिया के सामने दिये अपने बयान में साफ कहा कि राम मंदिर के निर्माण के लिये या तो सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिये या फिर सर्व सम्मति से निर्माण होना चाहिये।
उधर इस मामले में धनंजय सिंह ने कहा कि साफ कहा कि अभी मंदिर बनने नहीं जा रहा। अभी तो विहिप सरकार पर दबाव बना रहा होगा। मंदिर या तो न्यायपालिका के जरिये बने या फिर सरकार ऑर्डिनेंस लाकर बनवाए। हालांकि उन्होंने कहा कि चुनाव के चलते राम मंदिर का मुद्दा थोड़ा अधिक गर्माया हुआ है। उनका यह भी मानना था कि जनवरी या फरवरी में फैसला आ सकता है।

Home / Varanasi / राम मंदिर मुद्दे पर सामने आए बाहुबली राजा भइया और धनंजय सिंह, ये बयान देकर मचा दिया हड़कम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो