अब काशी से केदारनाथ जाना होगा आसान, जल्द शुरू हो सकती है सीधी विमान सेवा

अब काशी से केदारनाथ जाना होगा आसान, जल्द शुरू हो सकती है सीधी विमान सेवा
Air india airlines

Sarweshwari Mishra | Publish: Aug, 19 2019 09:58:24 AM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

अक्‍टूबर से खजुराहो-काशी के बीच मिलेगी डेली सेवा

वाराणसी. सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया एयरलाइंस यूपी के वाराणसी से केदारनाथ धाम तक सीधी विमान सेवा शुरू करने जा रहा है। जिसकी तैयारी भी शुरू हो चुकी है। इसके लिए बनारस के एलबीएस एयरपोर्ट से देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट तक सीधी उड़ान सेवा की कवायद तेज हो गई है। कंपनी ने इस नई सेवा के लिए सर्वे कार्य आरंभ कर दिया है। सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही इस सेवा का लाभ लोगों को मिलने लगेगा। इसके लिए एयर इंडिया ने सर्वे भी शुरू कर दिया है।

 

विश्वनाथ धाम से केदारनाथ धाम यात्रा होगी आसान
लोगों को विश्‍वनाथ धाम (वाराणसी) से केदारधाम यात्रा (उत्तराखंड) जाने के लिए अभी तक या तो ट्रेन से जाना होता है या फिर वाया दिल्‍ली देहरादून जाकर विमान सेवा उपलब्‍ध होती है। एयर इंडिया ने वाराणसी के लाल बहादुर शास्‍त्री एयरपोर्ट से देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट तक सीधी उड़ाव सेवा शुरू करने का प्‍लान तैयार किया है। देहरादून से यात्रियों को केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के लिए हेलिकॉप्‍टर सेवा मिलेगी। इस नई सेवा से इन शहरों के लोगों को आवागमन में काफी आसानी होगी तो तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों की संख्‍या बढ़ने से व्‍यापार भी बढ़ेगा।

अक्‍टूबर से मिलेगी खजुराहो-काशी के बीच डेली सेवा
सर्दियों में विदेशी पर्यटकों का आवागमन काफी बढ़ जाता है। इस दौरान कई विमानों का समय भी बदल जाता है तो कुछ की सेवाएं प्रभावित भी होती हैं। इसके लिए एयर इंडिया मध्‍य प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्‍थल खजुराहो के लिए डेली विमान सेवा शुरू करेगी। एयर इंडिया के अधिकारियों के मुताबिक, 27 अक्‍टूबर से दैनिक उड़ान सेवा संचालित की जाएगी। अभी तक यह सेवा सोमवार, बुधवार और शनिवार को वाया आगरा संचालित की जा रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned