script

वाराणसी में गाजीपुर के व्यापारी से हुई 8 लाख की लूट का खुलासा, MP और महाराष्ट्र से दबोचे गए ईरानी गिरोह के सरगना समेत 6 बदमाश

locationवाराणसीPublished: Apr 01, 2022 01:05:24 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

वाराणसी के कबीरचौरा पियरी के पास पिछले दिनों (24 मार्च) गाजीपुर के व्यापारी से हुई 8 लाख रुपये की लूट का वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में छह आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, वो भी महाराष्ट्र व मध्य प्रदेश से। पुलिस के मुताबिक ये सभी ईरानी गैंग के सदस्य हैं, इनके पास से लूट के सवा सात लाख रुपये बरामद भी कर लिए गए हैं।

लूट कांड के गिरफतार आरोपी

लूट कांड के गिरफतार आरोपी

वाराणसी. शहर के कबीरचौरा क्षेत्र के पियरी मोहल्ले से पिछले दिनों (24 मार्च) गाजीपुर के किराना व्यवसायी से दिनदहाड़े हुई 8 लाख रुपये की लूट मामले का वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने महाराष्ट्र व मध्य प्रदेश से छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश ईरानी गिरोह के सदस्य बताए जा रहे हैं। पुलिस ने गिरोह के सरगना को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इनके पास से लूट के सवा सात लाख रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं।
ये थी इन बदमाशों की मॉडस आपरेंडी

पुलिस के मुताबिक लुटेरे एसयूवी से लूटपाट की घटना को अंजाम देते रहे। पुलिस ने एक एसयूवी और दो बाइक भी बरामद की है। पूछताछ के बाद पुलिस इन गिरफ्तार बदमाशों को अदालत में पेश कर जेल भेजने की तैयारी में है।
पुलिस बनकर चेकिंग के नाम पर वारदात को देते रहे अंजाम

पुलिस कमिश्नर का कहना है कि पूछताछ में पता चला है कि ये गिरोह पुलिस बनकर चेकिंग के नाम पर ठगी, हेराफेरी या लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देता रहा। गिरोह के सदस्य रेकी कर टारगेट की के मूवमेंट पर लगातार पैनी नजर रखता है। खास ये कि ये बदमाश किसी शहर में दो दिनों से ज्यादा नहीं रहता। गैंग का सरगना अबू हैदर है जबकि उसका दायां हाथ मेहंदी हसन।
पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने शुक्रवार को बताया कि क्राइम ब्रांच और चौक थाने की संयुक्त टीम ने घटनास्थल के आसपास से लेकर शहर के बाहर जाने वाले सभी मार्गों के 250 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से बदमाशों को चिह्नित कर टीम उनके पीछे लगी और उन्हें शुक्रवार की भोर गिरफ्तार कर लिया।
इन बदमाशों को किया गया है गिरफ्तार

-पुलिस ने लखनऊ के हुसैनाबाद क्षेत्र के मूल निवासी ईरानी गैंग के सरगना अबू हैदर अली को गिरफ्तार किया है। ये फिलहाल मध्यप्रदेश के भोपाल स्थित इमामबाड़ा के पास संजय नगर कॉलोनी में रहता है।
-हरदोई के अंसारगंज पिहानी देहात का मूल निवासी और मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित संजय नगर कॉलोनी में रहने वाला मेहंदी हसन

-राजस्थान के अजमेर स्थित राजा का तालाब बोराज रोड का रहने वाला इमरान अली बेग
-महाराष्ट्र के शांतिनगर थाणे थाना के जब्बार कंपाउंड, भिवंडी का रहने वाला गुलाम जाकिर जाफरी

-आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित वायलपाड़, ईरानी कॉलोनी का रहने वाला सैयद अबुथरब अली

-मध्य प्रदेश के सिहोर स्थित पलटन एरिया लाल मस्जिद क्षेत्र का रहने वाला मोहम्मद कासिम
पुलिस टीम होगी सम्मानित, मिलेंगे 50 हजार रुपए क ईनाम

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि ईरानी गैंग के कई मॉड्यूल्स पूरे देश में ऑपरेट कर रहे हैं। इस पूरे नेटवर्क का क्राइम डाटा कलेक्ट करने के लिए पुलिस की एक टीम भोपाल भेजी जा रही है। पुलिस टीम भोपाल जाकर इस गैंग का डॉक्यूमेंटेशन भी करेगी। इस गिरोह के बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 50,000 रुपए का नगद इनाम और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
गाजीपुर का किराना व्यापारी तबरेज अहमद जिसके संग हुई थी लूट की घटना
24 मार्च को गाजीपुर से खरीदारी करने वाराणसी आया था व्यापारी तबरेज


गाजीपुर के दिलदारनगर क्षेत्र के निवासी व्यापारी तबरेज अहमद 24 मार्च को वाराणसी में खरीदारी और बकाया का भुगतान करने आए थे। कबीरचौरा इलाके में पियरी-कबीरचौरा मार्ग पर बदमाशों ने उनका ऑटो रुकवाया। इसके बाद चेकिंग के नाम पर तबरेज को थप्पड़ मारते हुए बदमाशों ने उनसे आठ लाख रुपए लूट लिए थे। वारदात के संबंध में चौक थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने तफ्तीश शुरू की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो