scriptओलंपियन स्व. मो. शाहिद को समर्पित होगा बनारस का डीएलडब्ल्यूू स्टेडियम | DLW playground will be named as Olympian Mohd Shahid | Patrika News

ओलंपियन स्व. मो. शाहिद को समर्पित होगा बनारस का डीएलडब्ल्यूू स्टेडियम

locationवाराणसीPublished: Jun 30, 2019 04:39:28 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

डीएलडबल्यू प्रशासन का ऐलानडीरेका में खेल अधिकारी रहे दिवंगत शाहिद

ओलंपियन मो शाहिद

ओलंपियन मो शाहिद

वाराणसी. दुनिया के जाने माने हॉकी खिलाड़ी, ड्रिबलिंग के मास्टर मो शाहिद को समर्पित होगा डीजल रेल इंजन कारखाना के खेल मैदान। इस मैदान का नाम अब डीरेका सेंट्रल ग्राउंड की जगह मो शाहित खेल मैदान होगा। इसका निर्णय डीरेका प्रशासन ने कर लिया है। जल्द ही समारोहपूर्वक नामकरण होगा।
डीरेका खेल मैदान का नाम भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्‍तान और ड्रिबलिंग के उस्ताद, ओलंपियन मो.शाहिद के नाम पर करने को रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिल गई है। बता दें कि मो.शाहिद अपने अंतिम समय तक डीरेका के खेल अधिकारी थे। 2016 में उनका निधन हो गया था।
बता दें कि मो शाहिद के निधन के बाद से उनके सम्‍मान में स्‍टेडियम का नाम बदलने की मांग हो रही थी। पिछले साल मो. शाहिद की पत्‍नी परवीन शाहिद ने सरकार की उपेक्षा और वादाखिलाफी से खिन्न होकर पति को मिले सारे सम्‍मान दिल्‍ली जाकर वापस करने का ऐलान किया था। उसके बाद लखनऊ से दिल्ली तक यानी राज्य से केंद्र सरकार तक में हलचल मच गई थी। यूपी खेल निदेशालय के निदेशक ने उनके घर पहुंच मो. शाहिद के सम्‍मान में स्‍टेडियम का नाम करने और राष्‍ट्रीय स्‍तर का टूर्नामेंट कराने की पहल करने का आश्‍वासन दिया था। तत्‍कालीन रेल मंत्री मनोज सिन्‍हा के निर्देश पर डीरेका स्‍टेडियम का नाम बदलने का प्रस्‍ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया था।
डीरेका के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी नितिन मेहरोत्रा का कहना है कि स्‍टेडियम का नाम बदलने को रेलवे बोर्ड की मंजूरी का पत्र आ गया है। जल्‍द मो. शाहिद के नाम पर स्‍टेडियम कर दिया जाएगा। गुरुवार को खेल अधिकारी बहादुर प्रसाद और अन्‍य अधिकारियों ने स्‍टेडियम का निरीक्षण किया और वहां खिलाड़ियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो