जनता को जागरूक करने को डीएम व एसएसपी ने उठाया ब्रश

'दीवाल पर बवाल' कार्यक्रम के तहत थाना सिगरा के दीवार पर की गई वाल पेंटिंग

वाराणसी. डीएम योगेश्वर राम मिश्र व एसएसपी नितिन तिवारी ने जनता को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए वाल पेंटिंग की। अधिकारीद्वय ने पेंटिंग के माध्यम से शहर की जनता को यातायात नियमों का पालन करने व अपने साथ ही दूसरों के जान से खिलवाड़ न करने की अपील की। बता दें कि जनता को स्वच्छता व यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए स्क्रैपशाला की ओर से शहर में 'दीवाल पर बवाल' कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को थाना सिगरा की दीवार पर जागरूकता का संदेश देने वाली पेंटिंग बनाई गई। 


इस दौरान अधिकारीद्वय ने लोगों से यातायात नियमों का गंभीरता से पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों को तोडऩे से आप अपने साथ दूसरों को भी मुश्किल में डालते हैं, इसलिए अपने साथ दूसरों की जिन्दगी से खिलवाड़ न करें। अधिकारीद्वय ने वाल पेंटिंग करने वाले टीम का हौसलाफजाई करते हुए उनके इस अभियान की सराहना की। साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे ही और दीवालों पर भी पेंट कर लोगों को जागरूक करने का काम जारी रहना चाहिए, इसमें प्रशासन का सहयोग हमेशा मिलता रहेगा। इस दौरान डीएम व एसएसपी के साथ नगर निगम के तहसीलदार अविनाश कुमार ने भी पेंटिंग कर कलाकारों को उत्साह बढ़ाया और जनता का जागरूक किया। 


Diwal pe bawal

























दीवाल पर बवाल

'दीवाल पर बवाल' जागरूकता कार्यक्रम के तहत स्क्रैपशाला के सदस्य कार्टूनों व जागरूकता संदेश के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं। साथ ही वाल पेंटिंग के माध्यम से शहरवासियों को स्वच्छता के प्रति भी जागरूक कर रहे हैं। कलाकारों ने बताया कि इस अभियान के तहत अभी तक शहर में अस्सी घाट, कैंट रेलवे स्टेशन, पीएम नरेन्द्र मोदी संसदीय कार्यालय के सामने रवीन्द्रपुरी कॉलोनी, अंधरापुल सहित सात जगहों पर वाल पेंटिंग की जा चुकी है। साथ ही उन्होंने कहा कि स्क्रैकशाला के इस अभियान को नगर निगम का पूरा सहयोग मिल रहा है। इस दौरान अलका शर्मा, विशाल, अभिषेक, भावना, कीर्ति, नीतू, मुनेर, मोनू आदि उपस्थित रहे।

Show More
वाराणसी उत्तर प्रदेश
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned