यूपी बोर्ड परीक्षा में डीएम सुरेंद्र का छापा, पकड़ी बड़ी गड़बड़ी, मचा हड़कंप

यूपी बोर्ड परीक्षा में डीएम सुरेंद्र का छापा, पकड़ी बड़ी गड़बड़ी, मचा हड़कंप
डीएम सुरेंद्र सिंह

Ajay Chaturvedi | Publish: Feb, 23 2019 07:38:39 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

जेडी ने भी पकड़ी बड़ी गड़बड़ी, केंद्र व्यवस्थापक वॉयस रिकार्डर नहीं सुना सके।

वाराणसी. यूपी बोर्ड परीक्षा में शनिवार को डीएम वाराणसी सुरेंद्र सिंह ने कुछ परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान एक केंद्र पर वह पहुंचे तो कक्ष निरीक्षक अनुपस्थित पाए गए। इस पर डीएम ने केंद्र व्यवस्थापक को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही केंद्र से बाहर जाने वाले कक्ष निरीक्षक पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह शनिवार को अचानक पहुंच गए जेपी मेहता इंटर कॉलेज। उन्होंने वहां चल रही यूपी बोर्ड परीक्षा का मुआयना किया। निरीक्षण के दौरान एक शिक्षक के परीक्षा केंद्र से बाहर निकल कर जाने की जानकारी पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित करने के निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिया। शिक्षक के गुटखा खरीदने के लिए परीक्षा केंद्र से बाहर जाने पर गहरी नाराजगी जताते हुए केंद्र के प्रधानाचार्य को भी फटकार लगाई।

बता दें कि शनिवार को हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान और इंटरमीडिएट की गणित व प्रारंभिक सांख्यिकी का परचा था। इस दौरान संयुक्त शिक्षा निदेशक अजय कुमार द्विवेदी ने सुभद्रा इंटर कॉलेज बसनी, कालिका धाम इंटर कॉलेज सेवापुरी, बलवंती देवी इंटर कॉलेज ठठरा, अमरावती देवी इंटर कॉलेज चित्रसेनपुर, युगल बिहारी इंटर कॉलेज रामेश्वर, इंडियन पब्लिक इंटर कॉलेज दीनदासपुर, अंबिका प्रसाद सिंह भैरवनाथ इंटर कॉलेज भैरव तालाब का निरीऱक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि सीसीटीवी कैमरे और वॉयस रिकार्ड चल तो रहे थे। लेकिन वॉयस रिकार्डर का फुटेज वायस के साथ नहीं दिखाया जा सका। कुछ कमरों की परीक्षा एक ही कक्ष निरीक्षक के भरोसे चल रही थी। ऐसे में उन्होने केंद्र व्यवस्थापक को व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने का सख्त निर्देश दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned