scriptबोले डीएम वाराणसी, साड़ी-कपड़ा, पैसे ही नहीं, घड़ी-रेडियो बांटने पर भी होगी कार्रवाई | DM varanasi instructions to stop violation of Model Code of Conduct | Patrika News

बोले डीएम वाराणसी, साड़ी-कपड़ा, पैसे ही नहीं, घड़ी-रेडियो बांटने पर भी होगी कार्रवाई

locationवाराणसीPublished: Mar 12, 2019 06:15:07 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

चुनाव की तैयारियों के तहत फ्लाइंग स्‍क्वॉड, सर्विलांस और विडियो सर्विलांस टीम के साथ बैठक।

DM Surendr Singh

DM Surendr Singh

वाराणसी. जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि चुनाव के दौरान साड़ी-कपड़ा, पैसा ही नहीं, घड़ी -रेडियो आदि बांटने पर भी कार्रवाई होगी। बताया कि पहली बार आम नागरिकों को वॉट्सऐप और सोशल मीडिया के अन्‍य प्‍लेटफार्म पर आचार संहिता का उल्‍लंघन करने वालों की जानकारी देने की सुविधा प्रदान की गई है।
डीएम सुरेंद्र सिंह मंगलवार को फ्लाइंग स्‍क्वॉड, सर्विलांस टीम और विडियो सर्विलांस टीम के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को आदर्श आचार संहिता का उल्‍लंघन रोकने की सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि फ्लाइंग स्‍क्वॉड की गाड़ियां जीपीएस सिस्‍टम से लैस होंगी। इससे उनकी लोकेशन की लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। समीक्षा बैठक के दौरान डीएम ने साफ किया कि चुनाव ड्यूटी से नाम कटवाने की सिफारिश करने वालों की डबल ड्यूटी लगा दी जाएगी। चुनाव ड्यूटी लगने के बाद घर में सोना भी महंगा पड़ेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार चुनाव में पोलिंग एजेंट मतदाताओं के कान में नहीं बोल सकेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान के लिए पहुंचे लोगों के कान में धीरे से चुनाव चिन्‍ह बता देने से निष्‍पक्षता प्रभावित होती है। इस पर नजर रखी जाएगी और अगर गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो