मतदाता सूची में गड़बड़ी मिलने पर डीएम वाराणसी ने उठाया ऐसा कदम कि मच गया हड़कंप

मतदाता सूची में गड़बड़ी मिलने पर डीएम वाराणसी ने उठाया ऐसा कदम कि मच गया हड़कंप
डीएम वाराणसी सुरेंद्र सिंह

Ajay Chaturvedi | Publish: Feb, 21 2019 02:00:57 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

प्रशासनिक अधिकारी से लेकर बीएलओ तक सहमे।

वाराणसी. वोटर लिस्ट में गडबड़ी को डीएम वाराणसी सुरेंद्र सिंह ने गंभीरता से लेते हुए बडा ऐक्शन ले लिया है। उनकी इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। अधिकारी से लेकर चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारी और कर्मचारी सहमे हुए हैं। खास तौर पर बीएलओ की बोलती बंद है।

बता दें कि जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह गुरुवार को अपने कैम्प कार्यालय सभागार में मतदाता सूची को लेकर समीक्षा कर रहे थे। आरओ, एआरओ सभी शामिल थे इस बैठक में। उन्होंने चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी तैयारियां समय से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। कहा कि पोलिंग स्टेशनों के स्कूली व पंचायत भवनों का स्थलीय निरीक्षण करके रिपोर्ट तैयार कर ली जाय। ताकि जिन मतदान केंद्रों पर नजदीकी नव निर्मित भवन उपलब्ध हैं वहां मतदान केंद्रों को उन भवनों में शिफ्ट कराया जा सके। उन्होंने इसकी सूची तीन दिन में तलब की है।

डीएम ने डीपीआरओ को निर्देशित किया कि सभी स्कूलों की बाउंड्री वॉल पूरी तरह तैयार हो जाय और हैंड पम्प चालू हालत में रहें, जहां रिबोर की आवश्यकता हो उसे फौरन करा लिया जाय। पुरुष एवं महिला टायलेट अलग-अलग मय वाश बेसिन, बाल्टी, मग व पानी की व्यवस्था सहित सुनिश्चित हो जानी चाहिए।

बीएसए को निर्देश दिया कि विद्यालयों में प्रकाश व पंखे के लिए विद्युत कनेक्शन सुनिश्चित करा लें। मतदान केन्द्रों के अंदर कहीं भी गड्ढे हों या पानी भरा हो तो उसे ठीक करा लें साथ ही रैम्प की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराएं. जहां निजी स्कूलों में मतदान केन्द्र बनाए गए हैं वहां भी चुनाव आयोग के निर्देशानुसार समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए। प्रमाण पत्र ले लिए जायं।

वोटर लिस्ट में दर्ज दिव्यांगों की टैगिंग पूरी न किए जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में लापरवाही बरतने पर सूजाबाद के बीएलओ को निलंबित करने का निर्देश दिया। साथ ही दो दिनों में सभी बीएलओ को टैगिंग का कार्य पूरा करने का सख्त निर्देश दिए। कहा ऐसा न करने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बीएलओ को मतदाता पर्ची समय से बांटने तथा बैठक में समय से भाग लेने के कड़े निर्देश दिए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned