scriptDM Varanasi took strict action on negligence in development works | सिंथेटिक ट्रैक निर्माण में गड़बड़ी पर UPPCL अधिकारियों पर गिरी गाज | Patrika News

सिंथेटिक ट्रैक निर्माण में गड़बड़ी पर UPPCL अधिकारियों पर गिरी गाज

-UPPCL परियोजना प्रबंधक, सहायक व अवर अभियंता के निलंबन की संस्तुति
-कांट्रैक्टर को काली सूची में डालने का निर्देश, होगी वसूली

वाराणसी

Published: December 07, 2021 07:01:56 pm

वाराणसी. डॉ भीमराव अम्बडेकर क्रीड़ा संकुल में निर्माणाधीन सिंथेटिक ट्रैक निर्माण में गड़बड़ी मिलने पर कलेक्टर ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कार्यदायी संस्था UPPCL के परियोजना प्रबंधक तथा सहायक व अवर अभियंता के निलंबन की संस्तुति शासन से की है। साथ ही संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट कर निर्माण में खर्च धनराशि की वसूली का निर्देश दिया है। कलेक्टर ने यूपीपीसीएल के एमडी को तीन दिन में वाराणसी आकर स्टेडियम में जारी कार्य का भौतिक सत्पायन करने को भी कहा है।
सिंथेटिक ट्रैक (प्रतीकात्मक फोटो)
सिंथेटिक ट्रैक (प्रतीकात्मक फोटो)
बता दें कि ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा से जुड़े खिलाड़ियों की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिहाज से पांडेयपुर, लालपुर स्थित ड़ॉ भीमराव अम्बेडकर क्रीड़ा संकुल में काफी दिनों से सिंथेटिक ट्रैक का निर्माण का कार्य चल रहा है। लेकिन कार्यदायी संस्था लगातार लापरवाही बरत रही है। इसी के मद्देनेजर कलेक्टर ने मंगलवार को ये बड़ी कार्रवाई की है।
विकास कार्यों की समीक्षा करते वाराणसी के कलेक्टरबता दें कि कलेक्टर कौशल राज शर्मा मंगलवार को कैंप कार्यालय पर निर्माणाधीन विकास परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने राजकीय निर्माण निगम के अभियंताओं को निर्देशित दिया कि सीर गोवर्धनपुर में निर्माणाधीन कार्य युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर तत्काल पूरा कराया जाए। बताया कि इसका प्रधानमंत्री के आगामी दौरे के दौरान लोकार्पण होना है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग सहित अन्य कार्रवाई संस्थाओं को शहर की सड़कों को पूरी तरह गड्ढा मुक्त करने की हिदायत भी दी। साथ ही चेताया कि मरम्मत कार्य में किसी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। समीक्षा के दौरान उन्होंने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को भी निर्माणाधीन कार्यों को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया।
बैठक में सीपीडब्ल्यूडी, पीडब्ल्यूडी सहित अन्य कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को सौंपा अपना इस्तीफाRepublic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, घर से निकलने से पहले जरूर जान लेंDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Election Campaign :मायावती दो फरवरी से करेंगी प्रचार का आगाज, आगरा में होगी पहली जनसभा7th Pay Commission: कर्मचारियों में खुशी की लहर, जल्द खाते में आएंगे पैसे, एलाउंस भी मिलेगापुलिस को देखकर फिल्मी स्टाइल में बेरिकेट तोड़कर भागे तस्कर, जब जवानों ने की चेकिंग तो मिला डेढ़ करोड़ का गांजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.