scriptये हैं जिले के अधिकारी, डीएम मिलाते रहे फोन वो सोते रहे | DM Yogeshwar Ram Mishra angry on officers who did not receive phone | Patrika News

ये हैं जिले के अधिकारी, डीएम मिलाते रहे फोन वो सोते रहे

locationवाराणसीPublished: Sep 18, 2017 12:43:07 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

डीएम योगेश्वर राम ने सबसे किया जवाब-तलब, शाम तक मांगा जवाब।

डीएम वाराणसी

डीएम योगेश्वर राम मिश्र

वाराणसी. ये है जिले के आला अधिकारी जो कलेक्टर तक का फोन नहीं उठाते, ऐसे में आम आदमी की कितनी सुनवाई होती है इसका अंदाजा खुद लगाया जा सकता है। आलम यह कि शहर में 22 सितंबर को प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। इसकी तैयारी के लिए उत्तर प्रदेश शासन से ले कर स्थानीय आला प्रशासनिक अधिकारी तक की नींद उड़ी है। कहां क्या होगा, कैसे किया जाएगा इंतजाम। लेकिन अधिकारी हैं कि उन्हें इससे कोई सरोकार ही नहीं। यहां तक कि डीएम किसी मातहत अधिकारी को फोन करे और मातहत उनका फोन तक नहीं उठाए। बाद में पता चले कि डीएम ने जब फोन किया था तब वह सो रहे थे। कम से सोमवार को वाराणसी में ऐसा ही हुआ जब सुबह-सुबह डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने कुछ अधिकारियों को फोन लगाया तो किसी का फोन रिसीव नहीं हुआ। पता चला कि सभी सो रहे थे। यह डीएम को नागवार गुजरा। उन्होंने इसे गंभीरता से लिया है। सभी संबंधित को कार्रवाई के लिए चेतावनी भी दी है।
हुआ कुछ ऐसे कि 22 व 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। उनके दौरे के दौरान आयोजित कार्यक्रमों की तैयारी से संबंधित जानकारी लेने के लिए जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र में सोमवार की सुबह बारी-बारी से मुख्य विकास अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, अधिशासी अभियंता विद्युत एवं परियोजना अधिकारी डूडा को फोन मिलाया। डीएम ने जब फोन मिलाया तो किसी का फोन रिसीव नहीं हुआ। कुछ देर बाद पता चला कि ये सभी सो रहे थे। इस पर जिलाधिकारी खासे नाराज हुए। उन्होंने इन अधिकारियों कड़ी फटकार लगाते हुए जवाब तलब किया। इन चारों अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। साथ ही सोमवार की शाम तक सभी से जवाब मांगा है। कहा है कि जवाब संतोषजनक नहीं मिला, तो उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए शासन से संस्तुति की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो