scriptअगर आप भी हैं धन की कमी से परेशान तो करे ये उपाय, हो जाएंगे धनवान | Do five Totke on Thursday for money | Patrika News
वाराणसी

अगर आप भी हैं धन की कमी से परेशान तो करे ये उपाय, हो जाएंगे धनवान

इस उपाय को करने से आपको धन लाभ तो होगा ही साथ ही घर की समस्याएं भी दूर हो जाएंगी

वाराणसीDec 26, 2018 / 04:42 pm

sarveshwari Mishra

Money

Money

वाराणसी. जीवन में सभी को धन की आवश्यकता होती है। अगर आप आर्थिक रूप से परेशान रहते हैं तो अनावश्यक व्यय के कारण हर महीने आपका बजट बिगड़ रहा है तो गुरूवार के दिन धन वृद्धि के लिए ये पांच उपाय करें। इस उपाय को करने से आपको धन लाभ तो होगा ही साथ ही घर की समस्याएं भी दूर हो जाएंगी। ज्योतिषशास्त्र में बताया गया है कि गुरु धन का कारक ग्रह है। जिस व्यक्ति पर गुरु की कृपा होती है उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है। आइए बताते हैं गुरूवार के दिन आपको क्या करना है उपाय-
1. गुरुवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान ध्यान करें और घी का दीप जलाकर भगवान विष्णु की पूजा करें। इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।
2. शाम के समय केले के वृक्ष के नीचे दीपक जलाकर लड्डू या बेसन की मिठाई अर्पित करें और लोगों में बांट दें।
3. गुरुवार के दिन भगवान की पूजा के बाद केसर का तिलक लगाएं। अगर केसर उपलब्ध नहीं हो तब हल्दी का तिलक भी लगा सकते हैं।
4. गुरु का प्रभाव धन पर होता है। अगर कोई गुरुवार के दिन आपसे धन मांगने आता है तो लेन देने से बचें। गुरुवार को धन देने से आपका गुरु कमजोर हो जाता है, इससे आर्थिक परेशानी बढ़ती है।
5. गुरुवार के दिन माता पिता एवं गुरु का आशीर्वाद लें। इनका आशीर्वाद गुरु ग्रह का आशीर्वाद माना जाता है। इनकी प्रसन्नता के लिए पीले रंग के वस्त्र उपहार स्वरुप दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो