भूलकर भी न करें एक साथ इन चीजों का सेवन, हो सकती है मौत

भूलकर भी न करें एक साथ इन चीजों का सेवन, हो सकती है मौत

Sarveshwari Mishra | Publish: Sep, 09 2018 04:32:25 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

इन चीजों की मिठास बन सकती है जहर

वाराणसी. अक्सर ही देखने को मिलता है कि सुबह में हेल्दी रहने के लिए लोग अपने ब्रेकफास्ट में दूध, केला और अंडा लेते हैं। लेकिन अगर आप सच में इसका सेवन कर रहें हैं तो संभल जाए, मार्च 2017 में एक मैसेज वायरल हुआ था जिसमें दूध, केला और अंडा साथ-साथ खाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उस जांच के दौरान सामने आया था की अंडे और केले के मिठास का मिश्रण पेट में जहर बन जाता है जो इंसान की जान ले सकता है।

यह भी पढ़े-

Hartalika Teej 2018 Rashifal: हरतालिका तीज पर बना महासंयोग, इन चार राशियों को होगा धन लाभ

जानें अंडे के फायदे
भरपूर प्रोटीन देने वाला अंडा और कार्बोहाइड्रेट का प्रमुख स्त्रोत माना जाने वाला केला ये दोनों ही चीजें लगभग हर घर में खाई जाती हैं अंडा खाने से शरीर को प्रोटीन और केल्शियम मिलता हैं इसमें अमीनो एसिड पाया जाता हैं जो शरीर का स्टेमिना बढ़ाने में मददगार साबित होता हैं केले से विटामिन भी भरपूर मिलता हैं जहां अंडा सेहत का खास ख्याल रखने वाले यानि जिम जाने वालों की पहली पसंद है तो वहीं केले के भी अपने फायदे हैं आप अगर केवल अंडा ही खाते हैं तो ये आपके लिए काफी फायदेमंद होता है।

यह भी पढ़ें-

शनिवार को भूलकर भी न पहने इस रंग का कपड़ा, नहीं तो होगा बड़ा नुकसान

केले के हैं ये फायदे
केले में भरपूर पोटेशियम पाया जाता हैं जिससे ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता हैं इससे ब्लड प्रेशर ठीक रखने में भी मदद मिलती हैं इतना ही नहीं, आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में केला तनाव दूर रखने में मदद करता हैं और बीमारियों से लडऩे की क्षमता भी बढ़ाता है। लोगों का कहना है कि अगर केले और दूध का सेवन किया जाए तो फायदा होगा।

यह भी पढ़ें-

गुरूवार को भूलकर भी न खरीदे ये चीजें, नहीं तो घर में होने लगेगा सब अशुभ

Ad Block is Banned