scriptबुधवार के दिन करें ये टोटके, पूरी होगी मनोकामना, बरसेगा धन | Do sindoor totke on wednessday for money and luck | Patrika News

बुधवार के दिन करें ये टोटके, पूरी होगी मनोकामना, बरसेगा धन

locationवाराणसीPublished: Dec 05, 2018 04:18:52 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

इस टोटके से शीघ्र होगी फल की प्राप्ति

Sindoor

Sindoor

वाराणसी. सप्ताह के हर दिन का अपना एक अलग महत्व होता है। बुधवार का दिन ऐसा दिन हैं जो हिन्दू धर्म के अनुसार बुध देवता को समर्पित हैं बुध देवता भी सरस्वती माता की तरह ज्ञान के देवता हैं जिनकी पूजा करने से ज्ञान और धन दोनों बढ़ता हैं ऐसा मान जाता हैं बुध राशि के लोग बहुत सुन्दर होते हैं। बुधवार को भगवान गणेश की पूजा का विधान है। भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं और भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्रीगणेश जी की पूजा की जाती है। यहां कुछ उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अपनाने से सारी परेशानियां दूर होकर धन की प्राप्ति होती है। यदि इन उपायों को बुधवार के दिन किया जाए तो शीघ्र फल की प्राप्ति होती है।
बुधवार के दिन प्रात: काल स्नान आदि से निवृत्त होकर गणेशजी के मंदिर में दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें। ऐसा करने से आपको नौकरी या अपने कार्य में जल्द ही शुभ फल मिलने लगेंगे।
बुधवार को स्नानादि के बाद भगवान गणेश को शुद्ध घी अौर गुड़ का भोग लगाएं। इससे धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

1- प्रत्येक बुधवार को गाय को हरी घास खिलाएं। घास न हो तो कोई हरी सब्जी भी हो सकती है। ऐसा करने से आपके घर के समस्त क्लेश दूर हो जाते हैं और घर में सुख-शांति तथा समृद्धि बनी रहती है।
2- बुधवार लक्ष्मी के आगमन का दिन है। इस दिन धन का भुगतान अथवा माल या नगद राशि उधार में किसी को नहीं देना चाहिए। इससे धन आगमन में रुकावट होती है।
3- बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं। उन्हें सिंदूर चढ़ाने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती हैं। ये परेशानियां आपकी नौकरी या घर किसी से भी संबंधित हो सकती हैं।
4- यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का भंडार है शुक्ल पक्ष में बुधवार के दिन अपने घर की साफ-सफाई करने के बाद गणपति की सफेद रंग की प्रतिमा स्थापित करें। ऐसा करने से घर में रहने वाली सभी नकारात्मक शक्तियां तथा ऊपरी बाधाएं जैसे भूत-प्रेत आदि का प्रभाव खत्म हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो