scriptरविवार की शाम में करें ये उपाय, होगा धन लाभ | Do thease thing and worship sun in sunday for money | Patrika News

रविवार की शाम में करें ये उपाय, होगा धन लाभ

locationवाराणसीPublished: Apr 28, 2019 04:34:50 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

रविवार की पूजा से मिलता है लाभ

Sunday Totka

Sunday Totka

वाराणसी. सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है। उसी तरह रविवार भगवान शिव को समर्पित है। आपने सुना होगा कि शनिवार को पीपल के पेड़ को जल देने और दीपक जलाने से शनि का आशीर्वाद मिलता है और शनि की साढ़ेसाती से राहत मिलती है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि रविवार को भी पीपल के नीचे दीपक जलाने से कई लाभ मिलते हैं। रविवार के दिन पीपल के नीचे दीपक जलाने से पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होती है।

सूर्य ढ़लते समय करें ये उपाय
दिन छिपते समय रविवार को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। नौकरी पेशा व्यक्ति की ऑफिस में स्थिति अच्छी होती है। ये आश्चर्यजनक है पर सच है कि रविवार को ये उपाय करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और अपनी छत्र-छाया बनाए रखते हैं दिन छिपते समय रविवार को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। नौकरी पेशा व्यक्ति की ऑफिस में स्थिति अच्छी होती है।

रविवार की पूजा से मिलता है लाभ
सूर्य देव का उपवास सप्ताह के प्रथम दिवस इतवार को रखा जाता है। रविवार सूर्य देवता की पूजा का वार है। जीवन में सुख-समृद्धि, धन-संपत्ति और शत्रुओं से सुरक्षा के लिए रविवार का व्रत सर्वश्रेष्ठ है। रविवार का व्रत करने व कथा सुनने से मनुष्य की सभी मनोकामनायें पूरी होती हैं। मान-सम्मान, धन-यश तथा उत्तम स्वास्थ्य मिलता है। कुष्ठ रोग से मुक्ति के लिए भी यह व्रत किया जाता है। प्रातःकाल स्नान आदि से निवृत्त हो, स्वच्छ वस्त्र धारण कर परमात्मा का स्मरण करें। एक समय भोजन करें। भोजन इत्यादि सूर्य प्रकाश रहते ही करें। अंत में कथा सुनें इस दिन नमकीन और तेल युक्त भोजन ना करें। सूर्य अस्त होने के बाद भोजन नहीं करना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो