scriptमंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में करें ये उपाय, होगा धन लाभ | do these totke in hanuman Temple for money and luck | Patrika News

मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में करें ये उपाय, होगा धन लाभ

locationवाराणसीPublished: Dec 24, 2018 04:46:15 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

मंगलवार को इन चीजों के प्रयोग व दान का विशेष महत्व है

hanuman ji

hanuman ji

वाराणसी. मंगलवार हनुमान जी का दिन माना जाता है। जिस तरह हर दिन की अपनी एक मान्यता है वैसे ही मंगलवार को हनुमान जी की पूजा की जाती है। हिन्दू धर्म के अनुसार हनुमान जी की उपासना से जीवन का हर संकट दूर हो जाता है। लेकिन यही दिन गणेश जी को समर्पित भी माना गया है और कहते हैं कि इसदिन कुछ खास उफाय करने से धन लाभ होता है।
करें ये उपाय
1. हर मंगलवार को लाल गाय को रोटी खिलाने से लाभ होता है। इससे हमेशा घर की बरकत बनी रहती है।

2. मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में नारियल रखना शुभ माना जाता है। इससे घर में धन आता है।


3. मंगलवार को दिन लाल वस्त्र, लाल फल, लाल फूल और लाल रंग की मिठाई श्री गणेश को चढ़ाने से मनचाही कामना पूरी होती है।

4. मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर में ध्वजा चढ़ाकर आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना करनी चाहिए। पांच मंगलवार तक ऐसा करने से धन के मार्ग की सारी रूकावटें दूर हो जाएगी।


5. मन की शांति के लिए पांच लाल फूल किसी मिट्टी के पात्र में गेहूं के साथ रखकर घर की छत के पूर्वी कोने में मंगलवार को ढंक कर रखें और अगले मंगलवार तक उसे छुए नहीं। अगले मंगलवार को सारे गेहूं छत पर फैला दें और फूलों को घर के मंदिर में रख लें। आपके जीवन के सारे तनाव दूर होंगे और शांति आप खुद महसूस करेंगे।

6. मंगलवार को इन चीजों के प्रयोग व दान का विशेष महत्व है- तांबा, मतान्तर से सोना, केसर, कस्तूरी, गेहूं, लाल चंदन, लाल गुलाब, सिन्दूर, शहद, लाल पुष्प, शेर, मृगछाला, मसूर की दाल, लाल कनेर, लाल मिर्च, लाल, लाल पत्थर, लाल मूंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो