18 मई को बन रहा शुभ संयोग, जरूर करें ये उपाय, पूरा होगा हर काम

18 मई को बन रहा शुभ संयोग, जरूर करें ये उपाय, पूरा होगा हर काम

Sarweshwari Mishra | Publish: May, 17 2019 04:39:48 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

इस दिन सभी कार्यों में स्थायित्व के साथ उन्नति से भरपूर रहेगा

वाराणसी. इस साल 18 मई को बुद्ध पूर्णिमा है। इस साल की की बुद्ध पूर्णिमा को बहुत ही शुभ माना जा रहा है। इस दिन समसप्तक राजयोग बन रहा है। इस दिन स्वामी देव गुरू वृहस्पति व नवग्रहों के राजा सूर्यदेव आमने-सामने रहेंगे। इस कारण सूर्य व गुरू का समप्तक राजयोग बनेगा। इस दिन सभी कार्यों में स्थायित्व के साथ उन्नति से भरपूर रहेगा।

 

18 मई को समप्तक राजयोग बनने से सभी तरह के कार्यों में सफलता मिलने के बाद जीवन में उन्नति होगी। इस दिन भूमि, मकान, वाहन खरीदना, पदभार ग्रहण करना और नए व्यापार व्यवसाय का शुभारंभ करना बहुत ही अधिक शुभ फलदायी और मंगलकारी होगा।


जरूर करें ये उपाय
शास्त्रों के अनुसार पूर्णिमा के दिन चंद्रमा, विष्णु भगवान और माता लक्ष्मी की पूजा करने से चारो तरफ से सुख-समृद्धि और वैभव की प्राप्ति होती है। समसप्तक राजयोग के चलते यह तिथि बहुत महत्वपूर्ण हो गई है। पूर्णिमा पर ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं जिसको करने से जीवन में तमाम तरह की परेशानियों का अंत हो जाता है। चंद्रमा को शीतलता का प्रतीक माना गया है, इसलिए इस योग में दूध और शहद के उपाय से धन, मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होती है।

करें ये उपाय
पूर्णिमा की तिथि पर सुबह स्नान के बाद माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पूजन करने के बाद दिनभर अपने मन में ''ऊं सोम सोमाय नम:'' के मंत्र का जप करें।
पूर्णिमा की रात को कच्चे दूध में पूजा के उपयोग में लाने वाले शहद और चंदन को मिलाकर उसमें अपनी छाया देखें फिर चंद्रमा को अर्घ्य दें।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned