scriptडॉलिम्स रोहनिया लगातार छठवीं बार बना CBSE पूर्वी क्षेत्र हॉकी चैंपियन | Patrika News
वाराणसी

डॉलिम्स रोहनिया लगातार छठवीं बार बना CBSE पूर्वी क्षेत्र हॉकी चैंपियन

फाइनल में सैनिक स्कूल नालंदा को एक तरफा मुकाबले में 5-1 से किया पराजित।

वाराणसीOct 08, 2018 / 07:27 pm

Ajay Chaturvedi

पूर्वी क्षेत्र सीबीएसई हॉकी चैंपियन डालिम्स की टीम

पूर्वी क्षेत्र सीबीएसई हॉकी चैंपियन डालिम्स की टीम

वाराणसी. सनबीम डालिम्स रोहनिया के खिलाड़ियों ने शानदार खेल कौशल का प्रदर्शन करते हुए स्कूल की टीम को लगातार छठवीं बार पूर्वी क्षेत्र सीबीसीएस हॉकी प्रतियोगिता का चैंपियन बना दिया। इसके साथ ही डालिम्स की टीम ने एक बार फिर से नेशल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इतना ही नहीं टीम के कप्तान राहुल सिंह यादव को मैन ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया। राहुल ने पूरी प्रतियोगिता में 15 गोल दागे।
सनबीम डालिम्स रोहनिया के प्रधानाचार्य वीके मिश्र ने बताया कि डीपीएस इटावा में संपन्न प्रतियोगिता के शुरूआती दौर में डालिम्स की टीम ने एकतरफा मुकाबलों में पहले आरके मिशन स्कूल, बलिया को 16-0, पं दीन दयाल उपाध्याय स्कूल, कानपुर को 11-0 से पराजित किया। इन दोनों मैचों में आसान जीत के साथ टीम ने अंतिम चार में जगह बनाई। सेमीफाइनल में जीत का सिलसिला कायम रखते हुए डीइएमएस स्कूल जमशेदपुर को 12-0 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई।
उन्होने बताया कि छह अक्टूबर को सैनिक स्कूल नालंदा के साथ हुए खिताबी संघर्ष में डालिम्स के खिलाड़ियों ने मैच पर खेल के शुरूआती दौर से ही अपना कब्जा जमा लिया। अंत में टीम ने नालंदा की टीम को 5-1 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमा लिया। प्रधानाचार्य ने बताया कि स्कूल की अंडर 19 की इस टीम ने लगातार छठवीं बार नेशनल के लिए क्वालीफाई किया है। इस टीम के कोच रहे हसनैन खान।
इस बड़ी उपलब्धि के साथ लौटने पर सनबीम डालिम्स स्कूल समूह के अध्यक्ष प्रदीप मधोक “बाबा”, निदेशक पूजा मधोक, प्रधानाचार्य वीके मिश्र ने बधाई दी। साथ ही स्कूल के साथी छात्रों ने भी पूरी टीम की जीत पर जश्न मनाया।
विजेता टीम
राहुल सिंह यादव (कप्तान)
शिवपूजन यादव
गौतम सिंह यादव
आकाश कुमार बिंद
प्रियांशु भूषण सिंह
आनंद यादव
हरिकेश कुमार यादव
गुलाम मुरतेजा
सूरज यादव
प्रद्युमन यादव
शुभम राजभर
जफर इकबाल
अश्विन यादव
सिद्धार्थ यादव
विवेक पाल
राहुल यादव

कैप्टन डॉलिम्स राहुल सिंह यादव

Home / Varanasi / डॉलिम्स रोहनिया लगातार छठवीं बार बना CBSE पूर्वी क्षेत्र हॉकी चैंपियन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो