दहेज की वेदी पर एक और विवाहिता की बलि

दहेज की वेदी पर एक और विवाहिता की बलि
dowry killing

सारनाथ में लटकी मिली लाश

वाराणसी. दहेज की वेदी पर एक और ब्याहता भेंट चढ़ गई। बुद्ध की तपोभूमि सारनाथ के लेढ़ूपुर स्थित ससुराल में सोमवार को बीस वर्षीय अनीता की लाश पंखे से लटकी मिली। अनीता के मायके वालों ने उसके पति व अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा कायम कराया है। 
जानकारी के अनुसार बक्सर, बिहार की अनीता गुप्ता की शादी सारनाथ थाना क्षेत्र के लेढ़ूपुर निवासी चंदन से इसी साल सोलह फरवरी को हुई थी। पावरलूम संचालक चंदन व उसके परिजनों पर अनीता की मां हीरा देवी ने दहेज में बीस लाख रुपये की खातिर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। मायके वालों का कहना था कि प्रताडऩा से आजिज आकर अनीता पिछले कुछ दिनों से मायके जाने की जिद कर रही थी लेकिन ससुराल वाले उसे मारपीट कर शांत करा देते। फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है कि मामला दहेज हत्या का है या कुछ और। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned