scriptबनारस में 21 करोड़ की हेरोइन बरामद, चार गिरफ्तार | DRI recovered 21 crore of heroin in banaras | Patrika News

बनारस में 21 करोड़ की हेरोइन बरामद, चार गिरफ्तार

locationवाराणसीPublished: May 08, 2016 08:09:00 pm

Submitted by:

Vikas Verma

बांग्लादेश के रास्ते हो रही तस्करी

dri recovered heroin

dri recovered heroin

वारणसी. राजस्व आ सूचना इकाई यानि डीआरआई की खुफिया विंग नेे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सात किलो हेराइेन बरामद की है। तस्करों से बरामद हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 21 करोड़ रुपये हैं। उक्त हेरोइन को तस्कर कोलकाता-वाराणसी के रास्ते बाराबंकी ले जा रहे थे लेकिन पकड़े गए। 
जानकारी के अनुसार सिगरा स्थित राजस्व आ सूचना इकाई के अधिकारियों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मालदा पश्चिम बंगाल के रास्ते हेराइेन की बड़ी खेप वाराणसी होते हुए बाराबंकी ले जाई जा रही है। 
सूचना मिलते ही राजस्व आ सूचना इकाई के अधिकारी सक्रिय हो गए और वाराणसी-कोलकाता मार्ग स्थित लंका थाना क्षेत्र के डाफी टोल टैक्स की नाकेबंदी कर दी। रात को मुखबिर द्वारा बताई गई एसयूवी स्कार्पियो दिखी। स्कार्पियो रोककर तलाशी ली गई तो सीट के नीचे अलग से बनाए गए चेंबर से हेरोइन के सात पैकेट मिले। हर पैकेट एक-एक किलो का था। खुफिया अधिकारियों ने हेरोइन को कब्जे में लेने के साथ ही मौके से चार तस्करों अशरफ शेख, अबुबाकर सिद्दकी, असदुल शेख और कमाल हुसैन को गिरफ्तार कर लिया। 

हाजी ने दिया था हेरोइन 
पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वे मालदा पश्चिम बंगाल के हाजी कालीचक के लिए काम करते हैं। हाजी ने ही अशरफ को हेरोइन की खेप दी थी। बाराबंकी से हेरोइन अलग-अलग स्थानों पर भेजने की जिम्मेदारी अशरफ की ही थी। राजस्व आ सूचना इकाई के अधिकारियों के अनुसार इसी गिरोह के द्वारा लखनऊ में अप्रैल माह में लगभग साढ़े चार किलो हेराइेन लाई गई थी जिसे अधिकारियों ने पकड़कर सीज कर दिया था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो