scriptमहाशिवरात्रि पर सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त, काशी विश्वनाथ मंदिर के पास हुई बैरिकेडिंग | Drone Camera will active on Kashi Vishwanath Mandir on Mahashivratri | Patrika News

महाशिवरात्रि पर सुरक्षा के रहेंगे सख्त बंदोबस्त, काशी विश्वनाथ मंदिर के पास हुई बैरिकेडिंग

locationवाराणसीPublished: Feb 19, 2020 04:37:59 pm

Submitted by:

Devesh Singh

दो हजार से अधिक पुलिकर्मियों की हुई तैनाती, शहर के प्रमुख शिव मंदिर पर रहेंगे पुलिस के जवान

Security

Security

वाराणसी. शिव की नगरी काशी में 21 फरवरी को होने वाली महाशिवरात्रि की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। काशी विश्वनाथ मंदिर के आस-पास बैरिकेडिंग लगायी जा रही है ताकि भक्तों की भारी भीड़ को नियंत्रित किया जा सके। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने खुद सारी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है और कहा कि व्यवस्था में डेढ़ हजार से अधिक पुलिसकर्मी लगायी जा रही है। इसके लिए बाहर से भी फोर्स मंगायी गयी है।
यह भी पढ़े:-पहली बार सरकार करा रही महाशिवरात्रि महोत्सव, दिये 50 लाख
महाशिवरात्रि के पहले बनारस में महादेव के भक्तों के आने का सिलसिला शुरू हो जाता है। पर्व के पहले वाली रात से ही काशी विश्वनाथ मंदिर में भीड़ लग जाती है। मंदिर में इस समय काशी विश्वनाथ धाम को लेकर तेजी से काम चल रहा है। मंदिर के आस-पास के सारे मकान तोड़े जा चुके हैं। इसके चलते वहां पर बहुत खुली जगह हो चुकी है। ऐसे में मंदिर के अंदर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की खास व्यवस्था की है। महाशिवरात्रि पर कााश्ी विश्वनाथ मंदिर के आस-पास सादे वेश में भी पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं। 9 एडिशनल एएसपी, 18 डिप्टी एसपी, 18 थानेदार, 190 सबे इंस्पेक्टर, 1200 कांस्टेबल, सात कंपनी पीएससी व दो कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री की भी तैनाती की गयी है। काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के पहले से ही सीआरपीएफ तैनात है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी का नया संसदीय कार्यालय जवाहर नगर एक्सटेंशन में खुला
काशी विश्वनाथ मंदिर के आस-पास क्षेत्र की ड्रोन से होगी निगहबानी
सावन के तर्ज पर महाशिरात्रि के अवसर पर काशी विश्वनाथ मंदिर के आस-पास क्षेत्र की ड्रोन से निगहबानी की जायेगी। कंट्रोल रुम से पता चल सकेगा कि कहां तक लाइन लगी है और कही पर किसी प्रकार की समस्या तो नहीं है। गोदौलिया से मैदागिन के बीच नो व्हीकल जोन घोषित किया गया है। यदि इस क्षेत्र में कोई वाहन आता है तो संबंधित पुलिसकर्मी पर कार्रवाई होगी। महाशिवरात्रि के दिन पहले ही वीवीआईपी व सुगम दर्शन पर रोक लगायी गयी है।
यह भी पढ़े:-जब रिक्शा ट्राली चालक का पीएम नरेन्द्र मोदी ने थाम लिया हाथ, तो भर आयी आंखें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो