PATRIKA IMPACT बिना अनुमति चल रहा था दुर्गा वाहिनी का कैंप, मुकदमा कायम

PATRIKA IMPACT बिना अनुमति चल रहा था दुर्गा वाहिनी का कैंप, मुकदमा कायम
durga vahini camp

सिगरा पुलिस ने विहिप के प्रांत कार्यालय प्रभारी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में किया दर्ज की रपट

वाराणसी. बजरंग दल के बाद विहिप के आनुषांगिक संगठन दुर्गा वाहिनी की ओर से वाराणसी में धारा 144 के बीच जिला प्रशासन की अनुमति के बिना शस्त्र प्रशिक्षण के मामले में सिगरा पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के काशी प्रांत कार्यालय प्रभारी दिवाकर जी के खिलाफ धारा 153-ए और 188 आईपीसी की धारा के तहम मुकदमा कायम किया है। मुकदमा कायम होने के साथ ही जिला प्रशासन के दबाव में विहिप कार्यालय के समीप भारतीय शिक्षा मंदिर में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम को समय से पहले ही समापन करा दिया गया। 
गौरतलब है कि जिला प्रशासन की अनुमति के बिना पूर्वांचल के 11 जिलों से महिलाओं व युवतियों को बुलाकर उन्हें हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। गोरखपुर में बजरंगद दल द्वारा इसी तरह के ट्रेनिंग कैंप के मामले को उजागर करने के बाद पत्रिका ने रविवार को वाराणसी में विहिप की ओर से बीते 24 मई से स्कूल परिसर में दुर्गा वाहिनी की कार्यकर्ताओं को हथियार के प्रशिक्षण के बाबत जानकारी दी थी। मामला संज्ञान में आते ही जिला प्रशासन सख्त हुआ। उच्चाधिकारियों के आदेश पर सिगरा पुलिस ने मामले की छानबीन के बाद सोमवार देर शाम मुकदमा कायम किया।   
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned