अगर आप भी है गौमाता के भक्त तो कमाएं पुण्य, अब आपके हाथ की रोटी सीधे पहुंचेगी गौशाला

अगर आप भी है गौमाता के भक्त तो कमाएं पुण्य, अब आपके हाथ की रोटी सीधे पहुंचेगी गौशाला
Cow

Sarweshwari Mishra | Updated: 14 Aug 2019, 10:58:06 AM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

ऐसे जुटाई जाएगी गायों के लिए रोटियां

वाराणसी. अगर आप भी गौ माता के भक्त है तो गाय को अपने हाथ की रोटियां खिलाकर पुण्य कमा सकते है। यह बहुत कठिन नहीं है। अब ई-रिक्शा आपके हाथ की बनी रोटियां गौशाला तक पहुंचाएगा। क्योंकि सनातनी परंमपरा की ओर से गायों को दी जाने वाली पहली रोटी का संग्रहण नगर निगम दो ई रिक्शे से करेगा। महापौर मृदुला जायसवाल ने मंगलवार को नगर आयुक्त के साथ बैठक कर इस पर सहमति दी है।

 


बता दें कि बैठक के दौरान यह तय किया गया कि दो ई-रिक्शा चलाकर गायों के लिए रोटी जुटाने का काम किया जाएगा। जिसे ई-रिक्शा से गौशालाओं व निराश्रित पशु आश्रय गृहों में भेजा जाएगा। महापौर ने बताया कि ई रिक्शा की एक विशेष पहचान होगी। जिससे लोग उसे पहचान सकें। इसके जरिए गो संरक्षण का संदेश भी प्रसारित किया जाएगा। इन ई-रिक्शों में विशेष प्रकार का हॉर्न भी रहेगा। जरूरत के आधार पर इसकी संख्या भी बढ़ाई जा सकती है। नगर आयुक्त आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि धर्म संस्कृति की नगरी में लोग पहली रोटी गाय को खिलाना पसंद करते हैं। इस परम्परा को बढ़ाने की पहल नगर निगम की ओर से की जा रही है। इस सम्बंध में नगर विकास मंत्री मुकेश खन्ना ने भी अपने निर्देश दिए हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned