scriptचाहती हैं लंबे हेयर तो अण्डे में सिर्फ ये एक चीज मिलाकर बालों में लगा लें, डबल हो जाएगी ग्रोथ | egg mask for long and Thick hair | Patrika News

चाहती हैं लंबे हेयर तो अण्डे में सिर्फ ये एक चीज मिलाकर बालों में लगा लें, डबल हो जाएगी ग्रोथ

locationवाराणसीPublished: Jun 16, 2018 12:55:55 pm

हेयर मास्क में नेचुरल चीजों का प्रयोग किया गया है, इस मास्क को हफ्ते में सिर्फ एक बार लगाने से आपके बालों की लंबाई बढ़ जाएगी, साथ ही ये मुलायम, चमकदार औऱ घने हो जाएंगे

egg mask for hair

चाहती हैं लंबे हेयर तो अण्डे में सिर्फ ये एक चीज मिलाकर बालों में लगा लें, डबल हो जाएगी ग्रोथ

वाराणसी. कौन नहीं चाहता कि, उसके बाल लंबे घने और मजबूत हों। तो अगर आप भी हेयर फॉल की समस्या से परेशान हैं, तो हम आपको यहां एक हेयर मास्क के बारे में बता रहें हैं। जिसका प्रयोग कर आप भी खूबसूरत हेयर पा सकती हैं। हम सब लड़कियों की ये चाहत होती है कि, हमारे बाल सॉफ्ट, सिल्की औऱ चमकदार हों। हम इसकेलिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोड्क्ट का भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन नतीजा उल्टा होता है। केमिकल के प्रयोग से हमारे बाल रूखे औऱ बेजान हो जाते हैं।

इस हेयर मास्क में नेचुरल चीजों का प्रयोग किया गया है। वो भी सिर्फ दो। इस मास्क को हफ्ते में सिर्फ एक बार लगाने से आपके बालों की लंबाई बढ़ जाएगी। साथ ही ये मुलायम, चमकदार औऱ घने भी हो जाएंगे।

आइये बताते हैं आपको करना क्या है
यह मास्क बनाना बेहद आसान है, इसके लिए दो अण्डे लेने हैं औऱ केस्टर ऑयल। अगर आपका बाल मीडियम लेंथ के हैं तो आप एक अण्डे भी ले सकती हैं। हम सभी जानते हैं कि, अंडे की स्मैल थोड़ वियर्ड होती है तो आप इसके लिए लेवेंडर एसेंशियल ऑयल की दो बूद का यूज भी कर सकती है। यह आप्शलन है, लेवेंडर एसेंशियल ऑयल से अंडे की बदबू चली जाएगी। आपको एक बाउल में दो अंडे लेने हैं, इसमें दो स्पून कैस्टर ऑयल और दो बूंद एसेंशियल ऑयल को लेकर अच्छे से मिक्स कर लेना है। फिर सिर के स्कैल्प और बालों पर अच्छे से लगाना है। मास्क लगाने से पहले बालो में हेयर ब्रश करना भूलें। साथ ही मास्क लगाने के आधे घंटे बाद शैंपू औऱ कंडीशनर से बालों के धो लेना है। बता दें कि, हेयर सिरम को लगाने से जो थोड़ी बहुत स्मेल होगी वो भी चली जाएगी।

नोट

-अंडे में भरपूर मात्र में प्रोटीन होता है जो हमारे बालों की लगभग सभी प्रॉब्लम को सही कर देता है। यह बालें को मजबूत बनाता है। स्पेशली यह हेयर ग्रोथ बढ़ाने में बहुत हेल्प करता है।

-कैस्टर आयल हेयर की सेकैल्प की बल्ड सर्कुलेशन को इंप्रूव करता है। हेयर फॉल, दो मुंहे, थिन हेयर की समस्या को ठीक करता है। बता दें कि, कैस्टर ऑयल नेचुरल कंडिशनर का भी काम करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो