पर्यावरण संरक्षण के लिए महिलाओं ने निकाली रैली, दिया नारा, "सांसें हो रही हैं कम, आओ पेड़ लगाएं हम"

पर्यावरण संरक्षण के लिए महिलाओं ने निकाली रैली, दिया नारा,
Environment protection Awareness Rally

Ajay Chaturvedi | Updated: 27 Jul 2019, 07:02:22 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

महिलाओ ने पौधरोपण कर दिया हरियाली का संदेश
निकाली रैली लोगों को पौध रोपण करने को किया जागरूक
गांव को हरा भरा करने का लिया संकल्प

रोहनियां/ वाराणसी. लोक समिति और आशा ट्रस्ट ने मिल कर असवारी गांव में शनिवार को पर्यावरण संरक्षण जागरूकता रैली निकाली। गांव की स्वयं सहायता समूह की महिलाओ ने प्राइमरी स्कूल और गांव में पौधरोपण करके गांव को हरा भरा रखने का संदेश दिया।

रैली में महिलाएं, धरती माता करे पुकार, कम हो बच्चे, पेड़ हो हजार, पेड़ लगाओ जीवन बचाओ, सांसे हो रही हैं कम आओ बृक्ष लगाये हम। जल ही जीवन हैं, इसकी रक्षा करें, कुदरत करे यही गुहार, पेड़ो को न काटो बार – बार, आदि नारे लगा रही थीं। इतना ही नहीं, महिलाओं और बच्चों ने घर- घर जाकर फलदार व छायादार पौधे लगाए। साथ ही जिनके घरों में ये पौधे लगाए गए उन्हें इसे बचाने का संकल्प भी दिलाया।

 

Environment protection Awareness Rally

लोक समिति के संयोजक नंदलाल मास्टर ने कहा कि मनुष्य को कम से कम अपने जीवन में पांच पौधे लगाना चाहिए। कहा कि पर्यावरण को संरक्षित करने का मात्र एक उपाय है कि अधिक से अधिक पौधे लगाएं।

कार्यक्रम का नेतृत्व लोक समिति की सोनी बेगम ने किया। जागरूकता रैली में मुख्य रूप से सरिता, अनिता, सोनी, अजीत भारद्वाज, संध्या, झगरुराम, मुन्नालाल, मैमुनिशा, तोता बेगम, तारा बेगम, आसमा, रीता, पुष्पा, मुन्नी तथा स्वयं सहायता समूह की महिलाएं शामिल रहीं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned