विद्युत विभाग को इंतजार है अभी और मौतों का 

विद्युत विभाग को इंतजार है अभी और मौतों का 
current

चोलापुर क्षेत्र में विभाग की लापरवाही ने ली किसान की जान 

वाराणसी . विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते हर साल गर्मी में हजारों एकड़ फसल विद्युत तारों से निकली चिंगारी के चलते जलकर राख हो जाती है। विद्युत विभाग की बेपरवाही के चलते शुक्रवार को एक किसान को अपनी जान गंवानी पड़ी। 
वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र के भोपापुर गांव निवाासी विजयी राजभर दैनिक क्रिया के लिए खेत की ओर निकले थे। रास्ते में विद्युत तार टूटकर गिरा था उसमें करेंट था। विजयी का पैर विद्युत तार पर पड़ गया और वह वहीं उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गए। आसपास मौजूद अन्य ग्रामीणों ने विद्युत तार से चिपके विजयी को किसी तरह छुड़ाया और परिजनों की मदद से आननफानन में बीएचयू ले गए लेकिन वहां के डाक्टरों ने विजयी को कबीरचौरा अस्पताल भेज दिया। गंभीर रूप से झुलसे साठ वर्षीय विजयी की उपचार के दौरान मौत हो गई।
 ग्रामीणों ने बताया कि आयर विद्युत केंद्र पर नियुक्त अवर अभियंता को टूटे विद्युत तार के बारे में कई बार सूचना दी गई थी लेकिन कोई मरम्मत के लिए नहीं आया और आज यह हादसा हो गया। इतना ही नहीं तहसील दिवस पर आला अधिकारियों को पत्रक दिया गया था कि गांव के जर्जर विद्युत तारों को बदल दिया जाए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई शायद जिला प्रशासन व विद्युत विभाग अभी और लोगों के मरने का इंतजार कर रहा। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned