बुनकरों के आयोजन में जाने पर वाराणसी में अजय कुमार लल्लू व 100 से अधिक अज्ञात पर मुकदमा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले अजय राय समेत 10 नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ वाराणसी में बिना इजाजत बुनकरों के आयोजन में जाने पर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उनपर आरोप है कि आयोजन बिना इजाजत हुआ और वहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी खयाल नहीं रखा गया।

वाराणसी. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मुकदमा दजर्न कर लिया गया है। अजय लल्लू के साथ ही कांग्रेस नेता अजय राय समेत 10 लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के उल्लंघन केा लेकर नामजद व 150 अज्ञात लोगों पर भी एफआईआर किया गया है। सभी लोग वारााणसी में बुनकरों के जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

 

जिन 10 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर किया गया है उनमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और अजय राय के अलावा, बुनकर बिरादराना तंजीम के सरदार मकबूल हसन, सरदार अलीमुद्दीन, सरदार सेराजुद्दीन, मौलवी अब्दुल अजीज, नियाज अहमद, कांग्रेस नेता रघुवंश चौबे व विश्वजीत सिंह शामिल हैं। यह आयोजन सोमवार को वाराणसी के पीली कोठी इलाके के कटेहर मुहल्ले के एक मदरसे में बुनकरों को यूपी में पहले की तरह फ्लैट रेट बिजली की मांग को लेकर आयोजित हुआ था।


आरोप है कि न तो आयोजन के लिये किसी किस्म की कोई इजाजत ली गई और न ही इस आयोजन में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा गया। जैतपुरा थाने के दरोगा विनय तिवारी की तहरीर पर आायेजकों और कांग्रेस नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया। इस कार्रवाई पर कांग्रेस नेता और वाराणसी से लोकसभा उम्मीदवार रहे अजय राय ने कहा है कि कांग्रेस अगर कोई आयोजन करना चहती है तो उस पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है, जबकि भाजपा आरएसएस के लिये सब छूट है। उन्होंने यह भी दावा किया कि आयोजन बुनकरों का था और उसमें कांग्रेस के नेताओं को बुलाया गया था। उसमें भी महज 30 से 40 लोग ही थे। बुनकर परेशान हैं, उनके सामने रोजी रोटी का संकट है और कांग्रेस उनकी लड़ाई में उनके साथ है।

Congress
Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned