scriptFIR against BHU student Vipin Kumar in Aligarh in Agneepath scheme protest case | Agneepath Scheme Protest के दौरान BHU के छात्र संग घटी ऐसी घटना कि पूरा परिवार आ गया दहशत में | Patrika News

Agneepath Scheme Protest के दौरान BHU के छात्र संग घटी ऐसी घटना कि पूरा परिवार आ गया दहशत में

Agneepath Scheme Protest के दौरान देश भर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इन विरोध प्रदर्श पर नियंत्रण के लिए स्थानी प्रशासन कड़ी कार्रवाई कर रहा है। उपद्रवी युवाओं को चिन्हित कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इसी क्रम में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एक छात्र के विरुद्ध अलीगढ में मुकदमा दर्ज किया गया है। छात्र का दावा है कि वो मई से बीएचयू में है। घर गया ही नहीं फिर भी उसे इस केस में फंसा दिया गया है।

वाराणसी

Published: June 20, 2022 06:06:22 pm

वाराणसी. Agneepath Scheme Protest देश भर में चल रहा है। पुलिस प्रशासन ऐसे उपद्रवी युवाओं को चिन्हित कर रही है। उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। लेकिन इस क्रम में एक ऐसे युवा के विरुद्ध अलीगढ़ में मुकदमा दर्ज किया गया है जिसका कहना है कि वो तो अप्रैल के अंत में ही अलीगढ़ से बनारस आ गया था। वो बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के ब्रोचा छात्रावास में रह रहा है। बावजूद इसके उसके खिलाफ उसके अलीगढ़ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
बीएचयू का छात्र विपिन कुमार जिसके खिलाफ अग्निपथ योजना के विरोध में अलगीगढ में दर्ज हुआ एफआईआर
बीएचयू का छात्र विपिन कुमार जिसके खिलाफ अग्निपथ योजना के विरोध में अलगीगढ में दर्ज हुआ एफआईआर
यूपी पुलिस के कार्यप्रणाली पर सवाल

इस घटना ने एक बार फिर से यूपी पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। सवाल ये है कि एक छात्र दो जगह एक ही समय में कैसे रह सकता है। बीएचयू के छात्र विपिन कुमार का कहना है कि 17 जून को वो अलीगढ़ नहीं बल्कि बीएचयू के ब्रोचा हॉस्टल में था, फिर उसके के खिलाफ केस कैसे दर्ज हो सकता है। पुलिस की कार्रवाई से वो हैरान भी है और सदमे में भी।
बीएचयू छात्र विपिन की ब्रोचा हॉस्टल के मेस की उपस्थितिबीएससी ऑनर्स का छात्र है विपिन

विपिन कुमार बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में बीएससी ऑनर्स प्रथम वर्ष का छात्र है। वह मूलतः अलीगढ़ जिले के थाना टप्पल क्षेत्र का मूल निवासी है। विपिन का कहना है कि वो 30 अप्रैल को ही बनारस आय गया था। मई महीने से बीएचयू छात्रावास में ही रह रहा। लगभग दो महीने होने को हैं और वो घर नहीं गया है। उसका कहना है कि वो 17 जून को अलीगढ़ में हुई हिंसा के वक्त भी वह बीएचयू में ही था।
परिवार में मचा हड़कंप

विपिन ने सोमवार को मीडिया को बताया कि 18 जून को टप्पल थाने की पुलिस उसके घर गई थी। थाने से मिली एफआईआर कॉपी में विपिन कुमार और धीरज कुमार पुत्र लोकेंद्र सिंह के नाम से नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। इसे जान कर घर वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। विपिन के भाई धीरज ने उसे फोन कर इसकी जानकारी दी जिसके बाद से वो सदमे में है।
इंस्पेक्टर ने कहा सरेंडर करो

एफआईआर कॉपी मिलने के बाद विपिन ने टप्पल के थानाध्यक्ष को फोन कर अपना पक्ष रखा। लेकिन थानाध्यक्ष ने कुछ भी सुनने से इंकार कर दिया। थानाध्यक्ष ने कहा कि थाने में आकर सरेंडर करो। विपिन ने बताया उसके पास ब्रोचा छात्रावास के मेस की उपस्थिति पंजिका है, जिसपर छात्र ने प्रतिदिन हस्ताक्षर करके भोजन लिया है। साथ ही उसके रूम मेट्स व हॉस्टल के अन्य छात्र भी उसके बीएचयू में होने की बात को स्वीकार कर रहे।
बोले ब्रोचा हॉस्टल के वार्डेनः हम पूरी तरह से विपिन के साथ

इस बीच ब्रोचा हॉस्टल के वार्डेन डॉ रामसागर ने कहा कि इस संकट की घड़ी में हम सब विपिन के साथ हैं। बताया कि एसीपी भेलूपुर क ह्वाट्सएप मैसेज के जरिए मैने वस्तुस्थिति से अवगत करा दिया है। विपिन 30 अप्रैल से लगातार हॉस्टल में है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायतपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.