scriptFIR against five others in UP Board Exam 2022 Intermediate English paper out case | UP Board Exam 2022: इंटरमीडिएट अंग्रेजी के पेपर आउट मामले में पांच और चढ़े STF के हत्थे | Patrika News

UP Board Exam 2022: इंटरमीडिएट अंग्रेजी के पेपर आउट मामले में पांच और चढ़े STF के हत्थे

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के इंटरमीडिएट अंग्रेजी के पेपर आउट मामले में और पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस बीच एसटीएफ वाराणसी स्थानीय पुलिस के सहयोग से जगह-जगह दबिश देकर नकल माफिया के पूरे कॉकस को पकड़ने में लगी है। बता दें कि पेपर आउट का मामला सोमवार की रात से ही चल रहा था, स्थानीय पुलिस प्रशासन ने मंगलवार की शाम ही इस मामले में अज्ञात लोगो के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज किया था।

वाराणसी

Published: March 31, 2022 03:46:59 pm

वाराणसी/बलिया. यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के इंटरमीडिएट अंग्रेजी का प्रश्न पत्र आउट होने के मामले में एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) और बलिया पुलिस ने गुरुवार को और पांच लोगों को हिरासत में लिया है। इन सभी के विरुद्ध उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1998 और धारा 66 बी आइटी एक्ट के तहत नगरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि इस प्रकरण में बुधवार की रात ही जिला विद्यालय निरीक्षक ब्रजेश मिश्र को गिरफ्तार कर लिया गया था।
UP Board Exam 2022  (प्रतीकात्मक फोटो)
UP Board Exam 2022 (प्रतीकात्मक फोटो)
पेपर आउट का मामला सोमवार की रात से ही चलने लगा था

दरअसल बुधवार की घटना से पहले ही बलिया में हाईस्कूल संस्कृत के पेपर की हल की हुई कापियां सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थीं। उस दिन भी देर शाम स्थानीय प्रशासन ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। लेकिन विभाग स्तर पर ऐसा कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया जिससे नकल माफिया को बैकफुट पर लाया जा सके। नतीजा बुधवार को दिन की दूसरी पाली में होने वाली इंटरमीडिएट अंग्रेजी का पेपर आउट हो गया जिसके चलते प्रदेश के 24 जिलो की परीक्षा स्थगित करनी पड़ी।
अंग्रेजी का पेपर आउट होने और उसके बाद परीक्षा निरस्त किए जाने के फौरन बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे गंभीरता से लिया और बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक को निलंबित करने के बाद उनकी गिरफ्तारी भी गो गई। साथ ही पूरे प्रकरण की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई। वाराणसी एसटीएफ की टीम बुधवार को ही बलिया पहुंच गई और स्थानीय पुलिस के साथ मिल कर मामले की जांच में जुट गई। अब एसटीएफ व स्थानीय पुलिस इस मामले में कई और जिम्मेदारों की तलाश में जुटी है। जगह-जगह दबिश दी जा रही है।
ये भी पढें- यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 प्रश्न पत्र आउट होने के मामले में STF वाराणसी ने तेज की जांच, DIOS समेत 18 गिरफ्तार

बुधवार की रात गिरफ्तार हुए थे डीआईओएस

बुधवार को शहर कोतवाली पुलिस ने डीआइओएस डॉ ब्रजेश मिश्र व एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार अजीत ओझा जिन्हें शिक्षक भी बताया जा रहा है को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। उधर नगरा पुलिस ने बृजभान यादव, जय प्रकाश यादव, जनार्दन यादव, सुनील कुमार, राकेश यादव, अनमोल, अनूप चौहान, अभिषेक यादव, दिग्विजय सिंह व मनोज गुप्ता को हिरासत में लिया। इसके अलावा सिकंदरपुर से शुभेंद्र यादव, अहमद रजा, ओम प्रकाश वर्मा, सुधीर कुमार यादव व सुजीत वर्मा की गिरफ्तारी हो चुकी थी।
गुरुवार को नगरा थाने में इनके विरुद्ध दर्ज हुई एफआईआर

गुरुवार को वरूण सिंह पुत्र राजेंद्र प्रसाद सिंह निवासी मालीपुर थाना उभांव, जय प्रकाश पांडेय पुत्र अवध बिहारी निवासी देवरिया परसिया थाना नगरा, अमित यादव पुत्र हंशनाथ निवासी लौहरईया थाना नगरा, विशाल यादव पुत्र राम प्रवेश निवासी लौहरईया थाना नगरा और रजनीकांत यादव पुत्र विजयशंकर निवासी नसीराबाद थाना कमरूद्दीनपुर, गाजीपुर के विरुद्ध दर्ज हुआ मुकदमा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: जहालत एक किस्म की मौत है, शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर बागियों पर बोला हमलाMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान के बीच अब आदित्य ठाकरे हुए आक्रामक, बागियों को ललकारते हुए कही ये बातलंबी चुप्पी के बाद सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर सबसे बड़ा हमला: अब नहीं चूकेंगे...Mumbai Building Collapse: मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत; 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गयाWest Bengal : मुकुल का इस्तीफा- ममता का निर्देश या सीबीआइ का डर?पीएम मोदी आज UAE दौरे के लिए होंगे रवाना, राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकातअमरीका में दिल दहला देने वाली घटना, एक ट्रक से मिले 46 शव, अवैध तरीके से देश में घुसने की थी कोशिशदिग्गज कारोबारी पालोनजी मिस्त्री का निधन, 93 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.