scriptकाशी नाटकोट्टाई नगरा छेतराम की कीमती जमीन हड़पने वाले भू माफिया के विरुद्ध एक और मामला, विधवा की जमीन-दुकान पर किया कब्जा, FIR | FIR against those who occupied widow s valuable land and shop in Varanasi | Patrika News

काशी नाटकोट्टाई नगरा छेतराम की कीमती जमीन हड़पने वाले भू माफिया के विरुद्ध एक और मामला, विधवा की जमीन-दुकान पर किया कब्जा, FIR

locationवाराणसीPublished: Jun 14, 2022 06:52:28 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

श्री काशी विश्वनाथ को रोजाना शाम की भोग आरती में भोग-प्रसाद पहुंचाने वाले काशी नाटकोट्टाई नगरा छेतराम की बेशकीमती जमीन को हड़पने वाले भू माफिया के विरुद्ध एक और मामला पकड़ में आने के बाद सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी गई है। नया केस एक विधवा की कीमती जमीन व दुकान पर कब्जे से संबंधित है।

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश

वाराणसी. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में रोजाना शाम की भोग आरती के लिए भोग-प्रसाद मुहैया कराने वाले काशी नाटकोट्टाई नगरा छेतराम की बेशकीमती जमीन को हड़पने वाले भू माफिया के कब्जे से 300 करोड़ की भूमि कब्जा मुक्त करने के बाद उन्ही माफिया का एक और कारनामा प्रकाश में आया है। ताजा मामले में एक विधवा की करोड़ों की जमीन व दुकान धोखे से हथिया कर, उसे अपने गिरोह के एक तीसरे व्यक्ति को कब्जा दिला दिया गया। कब्ज़ा खाली करने के एवज में 3 करोड़ रुपयों की रंगदारी मांगी जा रही थी। सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी गई है ।
विधवा की जमीन व दुकान हड़पने वालों पर मुकदमा दर्ज, पड़ताल शुरू

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि इस मामले में आनंद मोहन, कृष्णा मोहन और गोविंद अग्रवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनो शातिर भू माफिया एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के पुत्र हैं। इन्होंने सिगरा थाना अंतर्गत संपूर्णानंद कॉलोनी स्थित कीमती जमीन व दुकान पर कब्जा किया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद एंटी भू माफिया सेल ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।
भू माफिया के विरुद्ध पुलिस कमिश्नरेट का अभियान, आमजन में बढ़ा भरोसा

बता दें कि वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस के स्तर से लगातार ज़मीन, मकान व दुकानों पर कब्ज़ा करने वाले माफिया तत्वों के खिलाफ़ अभियान छेड़ रखा है। इस कड़ी में अभ्यस्त भू माफिया तत्वों के विरुद्ध एक मुक़दमा थाना सिगरा में पंजीकृत कराया गया है। पुलिस की कार्यप्रणाली से आम जन मानस के बढ़े विश्वास की वजह से शरीफ लोग अपनी समस्या को पुलिस के समक्ष रख रहे हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो