scriptFIR against woman Dr Manika Khanna who duped 53 women in name of IVF | 50 से अधिक विवाहिताओं को IVF के नाम पर ठगने वाली दिल्ली की महिला डॉक्टर के खिलाफ वाराणसी में FIR, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी करती थीं प्रचार | Patrika News

50 से अधिक विवाहिताओं को IVF के नाम पर ठगने वाली दिल्ली की महिला डॉक्टर के खिलाफ वाराणसी में FIR, अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी करती थीं प्रचार

इन विट्रो फर्टिलाइजेशन ट्रीटमेंट (IVF) के नाम पर विवाहिताओं को ठगने वाली दिल्ली की महिला डॉक्टर के खिलाफ वाराणसी के कैंट थाने में FIR दर्ज कराया गया है। ये मुकदमा एक पीड़ित परिवार के मुखिया ने दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

वाराणसी

Published: April 14, 2022 03:56:08 pm

वाराणसी. इन विट्रो फर्टिलाइजेशन ट्रीटमेंट (IVF) के नाम पर 50 से ज्यादा महिलाओं को ठगने वाली दिल्ली की महिला चिकित्सक डॉ. मनिका खन्ना के विरुद्ध वाराणसी के कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि इस संबंध में वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री से की गई थी। उस शिकायत के बाद ही ये मुकदमा दर्ज हुआ है। बता दें कि इस मशहूर महिला चिकित्सक का प्रचार फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कर रही थी। मुकदमा दर्ज होने के बाद कैंट पुलिस मामलें की जांच में जुट गई है।
डॉ. मनिका खन्ना
डॉ. मनिका खन्ना
आईवीएफ सेंटर का प्रचारजिन्हें शादी के कई साल बाद भी नहीं होता बच्चा उन्हें दिया झांसा

बताया जा रहा है कि डॉ खन्ना ने ऐसी महिलाओं को अपना शिकार बनाया जिन्हें शादी के कई साल बाद तक कोई संतान नहीं हुई थी। ऐसी 53 माताओं को इन विट्रो फर्टिलाइजेशन ट्रीटमेंट (आईवीएफ के नाम पर ठगा है इस महिला डॉक्टर ने। आवास-विकास कॉलोनी निवासी बीके सिंह की तहरीर पर कैंट पुलिस ने बुधवा की रात मुकदमा दर्ज किया।
सभी 53 महिलाओं को इलाज के बाद भी नहीं हुई संतान
पीड़ित पत्नी के पति बीके सिंह ने गुरुवार को बताया कि दिल्ली की मशहूर डॉ. मनिका खन्ना का दिल्ली सहित देश में कई शहरों में आईवीएफ सेंटर हैं। एक सेंटर वाराणसी के पांडेयपुर में GAUDIUM IVF के नाम से संचालित होता रहा। बीके सिंह का कहना है कि बच्चे की आशा लेकर इसी सेंटर में वो पत्नी संग गए थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत के बाद मुकदमा पंजीकृत हुआ है

बताया जा रहा है कि अक्टूबर 2019 में अलग-अलग शहरों से करीब 53 लोग अपने घर की महिला को GAUDIUM IVF सेंटर ले गए थे। लेकिन, किसी भी महिला को संतान सुख नहीं मिला। सभी का IVF ट्रीटमेंट फेल हो गया। इस संबंध में जब डॉ. मनिका से बात की गई तो उनका कहना था कि मेरे पास ऐसी मशीन नहीं है कि इधर से मैटेरियल डालें और उधर से बच्चा निकल जाए।
विरोध होने पर बंद कर दिया सेंटर

बीके सिंह ने बताया कि आईवीएफ ट्रीटमेंट फेल होने के बाद जब सभी मरीजों ने महिला चिकित्सक से रिकार्ड मांगा तो पता चला कि किसी भी मरीज की फ़ाइल तक नहीं बनी थी। उन्होंने कहा कि जब हम पीड़ितों ने पता करना शुरु किया तो पता चला कि डॉ. मनिका के आईवीएफ ट्रीटमेंट सेंटर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के मानक के अनुरूप कोई प्रशिक्षित स्टॉफ भी नहीं है। ऐसे में हम सभी इस ठगी के खिलाफ आवाज उठाना शुरू किए तो ये भी पता चला कि डॉ. मनिका खन्ना ने 22 सितंबर 2021 को पांडेयपुर स्थित आईवीएफ ट्रीटमेंट सेंटर बंद कर दिया है। इस तरह से दो सालों से ज्यादा समय तक हम सभी का शारीरिक, मानसिक और आर्थिक शोषण होने के साथ ही हमारा लंबा समय बर्बाद हुआ।
जब कहीं नहीं हुई सुनवाई तो पीएम को लगाई गुहार

बीके सिंह ने बताया कि जब डॉ मोनिका खन्ना वाराणसी से सब कुछ समेटकर भाग गई तो उनसे मिलने दिल्ली के जनकपुरी स्थित आईवीएफ सेंटर पहुंचे। वहां उन्होंने हमसे मिलने की जगह पुलिस बुलाया और बाहर निकलवा दिया। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से शिकायत के बाद जब न्याय नहीं मिला तो हमने प्रधानमंत्री से गुहार लगाई।
"जांच और विवेचना के दौरान सामने आए साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।" अजय कुमार सिंह,इंस्पेक्टर कैंट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.