scriptfire broke out during saree packaging work in varanasi Four including father and son burnt alive | वाराणसी में साड़ी पैकेजिंग के काम के दौरान लगी आग, पिता-पुत्र समेत चार जिंदा जले, मुख्यमंत्री और आयुष मंत्री ने जताया शोक | Patrika News

वाराणसी में साड़ी पैकेजिंग के काम के दौरान लगी आग, पिता-पुत्र समेत चार जिंदा जले, मुख्यमंत्री और आयुष मंत्री ने जताया शोक

वाराणसी के अशफाक नगर स्थित एक मकान में गुरुवार को लगी आग में झुलस कर पिता-पुत्र दोनों जिंदा जल गए। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। आग लगने के बाद घर के सामानों को बचाने के चक्कर में दोनों पिता-पुत्र जिंदा जल गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर दुःख प्रकट किया है।

वाराणसी

Published: April 14, 2022 03:12:17 pm

वाराणसी. अशफाक नगर मोहल्ले के एक मकान में गुरुवार को लगी आग में पिता-पुत्र दोनों ही जिंदा जल मरे। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद भी वो अपनी जान बचाने की बजाय घर में रखे सामनों को बचाने में लग गए थे जिसके चलते वो बुरी तरह से आग की चपेट में आ गए। इनके साथ बिहार के दो मजदूर भी आग की चपेट में आ गए। उन दोनों की भी मौत हो गई है।
आग से बुरी तरह नष्ट मकान का हिस्सा
आग से बुरी तरह नष्ट मकान का हिस्सा
इस संकरी गली में था मकान जिसमें लगी आगमकान में होता था साड़ी पैकेजिंग का काम
बताया जा रहा है कि जिस घर में आग लगी उसमें साड़ी पैकेजिंग का काम होता रहा। ऐसे में जब आग लगी तो पिता-पुत्र दोनों ही आग बुझाने के साथ ही साड़ियों को सुरक्षित बचाने में जुट गए जिसके चलते देखते ही देखते वो खुद आग की चपेट में आ कर बुरी तरह से झुलस गए। पिता पुत्र की शिनाख्त मदनपुरा निवासी आरिफ जमाल (45) और बेटे मोहम्मद शाबान (22) के रूप में की गई है। इस दुर्घटना में दो कारीगर भी चपेट में आए हैं जिनकी पहचान बिहार के अररिया निवासी एजाज (18) व मुंतशिर (19) के तौर पर हुई है। घटनास्थल पर अग्निशमन विभाग के साथ ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं।
पिता-पुत्र, बिहार के दो मजदूरों संग करते थे साड़ी पैकेजिंग का काम

पुलिस के अनुसार भेलूपुर थाना क्षेत्र के अशफाक नगर में मदनपुरा निवासी आरिफ जमाल अपने बेटे सैफान और बिहार निवासी दो मजदूरों के साथ किराये पर छोटा सा कमरा लेकर साड़ी पैकेजिंग का काम करते थे। उसी कमरे में खाना बनाने के दौरान बिजली के तारों में आग लग गई। आग की लपटें इतनी भयावह थी कि कमरे में मौजूद आरिफ, सैफान, एजाज और मुंतशिर बाहर ही नहीं निकल पाए। चारों की चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग दौड़े और संकरी गली में स्थित कमरे में पानी डाल कर आग बुझाना शुरू किए। आग पर जब तक काबू पाया जाता तब तक कमरे में मौजूद चारों जिंदा जल गए थे।
आग की चपेट से माल बचाने के चक्कर में गई जान

कलेक्टर कौशल राज शर्मा का कहना है कि 12 × 10 फुट के कमरे में साड़ी फिनिशिंग का काम होता रहा। यहां साड़ी, फोम, फिनिशिंग सामग्री रखी थी जो सिंथेटिक थी। इसी से कमरे में आग तेजी से फैल गई। आग को काबू करने की कोशिश में चारों लोग कमरे से बाहर निकल नहीं पाए। इस दुखद घटना में मदनपुर निवासी पिता-पुत्र और बिहार के अररिया निवासी दो युवकों की मौत हो गई। शाम तक सभी का पोस्टमॉर्टम करा कर शव उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। मृतकों के परिजनों को आपदा राहत के अंतर्गत समुचित मुआवजा सहायता जारी करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
मुख्यमंत्री ने जताया दुःख
घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

भेलूपुर में आग लगने से हुई मौत पर प्रदेश के आयुष मंत्री "दयालू" ने जताया शोक
आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर मिश्र "दयालू" ने भेलूपुर के अशफाक नगर में आग लगने से हुए मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि मृतक आश्रितो को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आपदा राहत कोष से जल्द ही 4-4 लाख रूपये की समुचित मुआवजा सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.