scriptचार मंजिला मकान में लगी आग, जिंदा जल मरी वृद्धा | Fire in four-storey house old woman burnt alive | Patrika News

चार मंजिला मकान में लगी आग, जिंदा जल मरी वृद्धा

locationवाराणसीPublished: Jun 08, 2022 05:29:07 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

वाराणसी के कोतवाली क्षेत्र के सूतटोला मुहल्ले में बुधवार को चार मंजिला मकान में आग लगने से वृद्धा जिंदा जल मरी। घर में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। गनीमत रही की आग कमरे में रखें गैस सिलेंडर तक नहीं पहुंची अन्यथा दुर्घटना और विकराल हो सकती थी। सूचना मिलते ही मौके पर चौक और कोतवाली इंस्पेक्टर थाने की फोर्स के साथ पहुंचे। फायर ब्रिगेड की टीम भी समय पर पहुंच गई जिससे आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया।

वाराणसी के सूतटोला मोहल्ले के चार मंजिले मकान में लगी आग,  जल मरी वृद्धा

वाराणसी के सूतटोला मोहल्ले के चार मंजिले मकान में लगी आग, जल मरी वृद्धा

वाराणसी. शहर के कोतवाली क्षेत्र के सूतटोला मुहल्ले में चार मंजिला मकान के चौथे तल के कमरे में बुधवार को आग लग गई। आग में झुलस कर उसमें रहने वाली वृद्धा जिंदा जल मरी। आसपास के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेडकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी से वृद्धा के परिवारजनों में कोहराम मचा हुआ है। प्रथम दृष्टया आग लगने की वजह कारण शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।
वाराणसी के सूतटोला मोहल्ले के चार मंजिले मकान में लगी आग, जल मरी वृद्धा
वृद्धा चौथे तल पर कमरे में अकेले रहती थी

बताया जा रहा है कि सूतटोला निवासी स्वर्गीय विनोद कुमार शुक्ला की पत्नी सोनाली देवी (62) चार मंजिला मकान के चौथे तल पर एक कमरे में अकेले ही रहती थीं। उनके दो बेटे विशाल और विकास हैं जो लखनऊ में नौकरी करते हैं। जानकारी के मुताबिक जिस मकान में सोनाली देवी रहती थीं, वहां पट्‌टीदारी के तीन लोगों का परिवार भी रहता हैं। बुधवार सुबह मकान में रहने वाले लोगों को धमाके जैसी आवाज सुनाई दी तो सभी ऊपर की ओर भागे। ऊपर पहुंच कर लोगों ने देखा कि कमरा धुएं से भरा था। कमरे में आग लगी हुई थी। लोगों ने आनन-फानन इसकी सूचना कोतवाली थाने को दी।
फायर ब्रिगेडकर्मियों को करनी पड़ी कड़ी मशक्कत

कोतवाली थाने की पुलिस की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम को घनी आबादी वाले संकरी गली के मकान में लगी आग को बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता, वृद्धा की मौत हो गई थी। कमरे का सारा सामान जल कर राख हो चुका था।
कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया तो यही लग रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी। वृद्धा के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो