script

काशी विद्यापीठ मारपीट में के बाद फायरिंग, छात्रों ने सिगरा थाने पर किया हंगामा, सड़क जाम

locationवाराणसीPublished: Oct 17, 2019 05:22:40 pm

Submitted by:

Devesh Singh

छात्रसंघ चुनाव में की रंजिश में हुई घटना में चार घायल, परिसर में चरम पर पहुंचा तनाव

Mahatam Gandhi Kashi Vidyapith

Mahatam Gandhi Kashi Vidyapith

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव बेहद खतरनाक होता जा रहा है। चुनावी रंजिश को लेकर लगातार मारपीट व फायरिंग हो रही है। गुरुवार को परिसर में छात्र गुटों में चुनावी रंजिश को लेकर भिडंत हो गयी। मारपीट में चार छात्र घायल हो घायल हो गये। इसी बीच फायरिंग होने से परिसर में भगदड़ मच गयी। घटना से नाराज छात्रों ने पहले सिगरा थाना के सामने सड़क जाम किया और फिर थाने में जाकर हंगामा किया। छात्रों की एसएचओ व अन्य पुलिसकर्मियों से नोकझोंक भी हुई। घटना को लेकर छात्रों ने पूर्व उपाध्यक्ष समेत अन्य छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है।
यह भी पढ़े:-जिस महाबली शासक को भूलते गये लोग, गृहमंत्री अमित शाह ने क्यों किया याद
Sigra Police Station
IMAGE CREDIT: Patrika
परिसर में छात्रसंघ चुनाव के लिए 26 को ऑनलाइन नामांकन होना है और 27 अक्टूबर को नामांकन फार्म जमा करने की तिथि निर्धारित है जबकि छात्रसंघ के लिए चार नवम्बर को मतदान होना है। परिसर में इस समय छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रचार चरम पर है। दोपहर में किसी बात को लेकर मानविकी संकाय में छात्र गुट भिड़ गये। आरोप है कि एक पक्ष के लोगों ने पहले असलहे के मुठिया से छात्रों पर हमला किया। दो छात्र का सिर फूट गया जबकि दो अन्य भी चोटिल हो गये। इसके बाद किसी ने हवाई फायरिंग कर दी। गोली चलते ही परिसर में भगदड़ मच गयी। छात्रों का दावा था कि उन्हें लक्ष्य कर गोली चलायी गयी थी जो लगी नहीं। मौके पर पहुंची सिगरा पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ लिया। इसके बाद दूसरे गुट के छात्र भड़क गये। छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने हमला करने वाले की जगह उनके गुट के लोगों को ही पकड़ लिया। इसके बाद दर्जनों की संख्या में छात्र सिगरा थाने पहुंचे। थाना के सामने ही छात्रों ने कुछ देर के लिए सड़क जाम कर दिया। इसके बाद छात्र थाने के अंदर पहुंचे और पुलिसकर्मियों से भिड़ गये। छात्रों व एसएचओ में भी जमकर नोकझोंक हुई। चेतगंज सीओ भी थाने पहुंचे और उन्होंने भी छात्रों को समझा कर शांत कराया। तहरीर के आधार पर पुलिस मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई में जुटी है। घायलों में विवेक सिंह, आशु वर्मा, संदीप पाल व रोशन कुमार का नाम सामने आया है।
यह भी पढ़े:-बसपा के बाहुबली सांसद अतुल राय गये जेल तो बीजेपी नेता ने खुद को घोषित किया एमपी, मचा हड़कंप
परिसर में अराजकता की स्थिति, लगातार हो रही हिंसा
परिसर में छात्रसंघ चुनाव को लेकर अराजकता की स्थिति बन गयी है। आये दिन चुनाव के नाम पर ङ्क्षहसा हो रही है। पिछले माह ही परिसर में असलहे लहराये गये थे। इसके बाद डीरेका के पास चुनावी रंजिश को लेकर छात्रों ने फायरिंग कर दहशत फैला दी थी। अब परिसर में भी मारपीट हो गयी है। परिसर में पुलिस चौकी, सीसीटीवी कैमरा व सुरक्षा गार्ड तैनात हैं इसके बाद भी आये दिन हिंसा हो रही है।
यह भी पढ़े:-मऊ ब्लास्ट में सामने आया चौकाने वाला खुलासा, 13 लोगों की गयी थी जान

ट्रेंडिंग वीडियो