scriptबनारस में मिला कोरोना पॉजिटिव पहला मरीज, पांच दिन पहले दुबई से आया था घर, गांव को किया गया लॉकडाउन | FIRST COVID-19 positive Case reported in varanasi | Patrika News

बनारस में मिला कोरोना पॉजिटिव पहला मरीज, पांच दिन पहले दुबई से आया था घर, गांव को किया गया लॉकडाउन

locationवाराणसीPublished: Mar 22, 2020 09:34:59 am

Submitted by:

Karishma Lalwani

वाराणसी के फूलपुर थाना इलाके के एक गांव में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। रिपोर्ट आने कब बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है

बनारस में मिला कोरोना पॉजिटिव पहला मरीज, पांच दिन पहले दुबई से आया था घर, गांव को किया गया लॉकडाउन

बनारस में मिला कोरोना पॉजिटिव पहला मरीज, पांच दिन पहले दुबई से आया था घर, गांव को किया गया लॉकडाउन

वाराणसी. जिले के फूलपुर थाना इलाके के एक गांव में एक कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) मरीज मिला है। रिपोर्ट आने कब बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। वहीं स्वास्थ विभाग भी पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है। बताया जा रहा है की पांच दिन यह मरीज दुबई से भारत लौटा है। दिल्ली एयरपोर्ट ओर उतरने कब बाद वह ट्रेन स्व बनारस आया, ऑटो से घर गया फिर गांव में भी चार दिन लोगों के साथ रहा है। ऐसे में ये आशंका जताई जा रही है की इसके सम्पर्क में आये कई अन्य लोग भी कोरोना वायरस से इंफेक्टेड भो सकते हैं। जिलाधिकारी ने इस इलाज कर रहे मेडिकल स्टाफ और पैरामेडिकल स्टाफों को भी सतर्कता बरतने का आदेश दिया है।
फूलपुर थाना क्षेत्र के सेहमलपुर के रहने वाला 30 वर्षीय मरीज 17 मार्च को दुबई से दिल्ली फ्लाइट और दिल्ली से ट्रेन से आया था। यह मरीज 18 तारीख को अपने घर पहुंचा था, तबियत खराब होने की शिकायत पर परिजनों ने 19 तारीख को पंडित दीनदयाल अस्पताल में भर्ती करवाया था। शनिवार की देर रात बीएचयू की टेस्टिंग लैब दसे जब इसकी रिपोर्ट आई तो इसमें नॉवेल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 19 मार्च को ये दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में दिखाने गया।
गांव को किया गया लॉकडाउन

इस मरीज को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। विशेष डाक्टरों की टीम लगातार इलाज और निगरानी कर रही हज। उधर मरीज के गांव सहमलपुर को लॉक डाउन करा दिया गया है। गांव के सभी लोगों के थर्मल सकैंनिग कराई जाएगी। आज घर वालों का सेंपल भी लिया जाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो