scriptबनारस में कोरोना की तीसरी लहर में पहली मौत, मिले 624 नए केस | First death in third wave of corona in Banaras 624 new cases found | Patrika News

बनारस में कोरोना की तीसरी लहर में पहली मौत, मिले 624 नए केस

locationवाराणसीPublished: Jan 21, 2022 07:33:18 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

वाराणसी में कोरोना की तीसरी लहर में शुक्रवार को पहली मौत हुई है। वहीं गुरुवार की तुलना में संक्रमित केस में भी वृद्धि हुई और पॉजिटिविटी दर में भी इजाफा दर्ज किया गया है। पॉजिटिविटी दर अब 8 फीसद के ऊपर चली गई जो 24 घंटे पहले 7 के आसपास थी। अब कुल संक्रमितों की संख्या 3881 हो गए हैं।

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी. कोरोना का कहर जारी है। कोरोना की तीसरी लहर के पहले 20 दिन में संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होती रही। 17-18 जनवरी के बाद संक्रमितों के आंकड़े नीचे गिरते दिखे। लेकिन शुक्रवार 21 जनवरी को कोरोना की तीसरी लहर में जिले में पहली मौत हुई है। साथ ही नए संक्रमितों की संख्या फिर से 6सौ पार पहुंच गई। इतना ही नहीं पॉजिटिविटी दर में भी इजाफा दर्ज किया गया है।
बड़ागांव निवासी युवक की मौत

बीएचयू लैब से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बड़ागांव ब्लॉक निवासी 28 वर्षीय युवक की कोरोना से मौत हो गई। युवक की मौत एसएसएल बीएचयू कोविड वार्ड में हुई है। उसे 16 जनवरी को ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया था। 19 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव होने के कारण कोविड-19 भर्ती किया गया। वहां पर शुक्रवार को युवक की मौत हो गई।
ये भी पढें- कोरोना का कहर: अब शहर से गांव की ओर रुख करते संक्रमण ने बढाई चिंता

बता दें कि पत्रिका ने शुक्रवार की सुबह ही बताया था कि कोरोना संक्रमण अब गांव की ओर पांव पसारने लगा है जो चिंता का बड़ा कारण है। इसी बीच तीसरी लहर में पहली मौत हुई वो भी ग्रामीण अंचल से।
कोरोना की तीसरी लहर को हल्के में लेना पड़ा भारी

कोरोना की तीसरी लहर में जिले में यह पहली मौत है। यानी अब तक जो आम धारणा बनी थी कि तीसरी लहर ज्यादा घातक नहीं है। अस्पताल तक जाने की जरूरत नहीं पड़ रही है। ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ रही है। ये कुछ प्रमुख कारण रहे जिससे लोगों ने इसे हल्के में लेना शुरू किया। खास तौर पर युवाओं ने जो अब एक 28 साल के युवक की मौत से भुगतना पड़ा।
ये भी पढें- वाराणसी में घटने लगे कोरोना पॉजिटिव

बीएचयू से जारी कोरोना अपडेट

आज मिले कोरोना संक्रमित- 624
शुक्रवार का पॉजिटिव दर-8.54
अस्पताल में भर्ती केस-10
कुल संक्रमित-3881

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो